Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की यात्रा 4 दिन पहले क्यों हो रही खत्म, जानें वजह...

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 16 मार्च को महाराष्ट्र में समाप्त हो रही है. 17 मार्च को मुंबई में इंडिया गठबंधन की रैली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 5, 2024, 03:31 PM IST
  • 16 मार्च को खत्म होगी यात्रा
  • 14 जनवरी को राहुल ने की थी शुरू
Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की यात्रा 4 दिन पहले क्यों हो रही खत्म, जानें वजह...

नई दिल्ली: Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा तय समय से 4 दिन पहले ही खत्म हो रही है. 16 मार्च को न्याय यात्रा मुंबई में समाप्त हो जाएगी. समापन के अगले दिन इंडिया गठबंधन के दल शक्ति प्रदर्शन भी करने वाले हैं. 17 मार्च को इंडिया गठबंधन की मुंबई में एक बड़ी रैली होनी है. 

जल्दी क्यों समाप्त हो रही यात्रा?
दरअसल, आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए यात्रा को समय से 4 दिन पहले समाप्त किया जा रहा है. चुनाव की तैयारी के लिए ही पार्टी यात्रा को पहले खत्म कर रही है. राहुल यात्रा के बाद सहयोगी दलों के नेताओं के साथ सीट शेयरिंग पर बातचीत कर सकते हैं. बंगाल और महाराष्ट्र में सीटों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है. अब राहुल इस मामले को संभाल सकते हैं.  

राहुल- मोदी चाहते हैं आप दिनभर जय श्रीराम बोलो
फिलहाल राहुल की यात्रा मध्य प्रदेश में है. शाजापुर में राहुल गांधी की यात्रा में भाजपा के कार्यकर्ता पार्टी का झंडा लेकर पहुंचे. भाजपा कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के हाथ में आलू दिए और कहा कि आलू से सोना बना दीजिए. राहुल गांधी ने यात्रा में कहा कि मोदी चाहते हैं कि आप दिनभर जय श्रीराम बोलो और भूखे मर जाओ. 

62 दिन चली यात्रा
भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत 14 जनवरी, 2024 को हुई थी. यात्रा पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर से शुरू हुई थी. पहले से तय शेड्यूल के मुताबिक यात्रा 20 मार्च को समाप्त होना था. हालांकि, अब इसे 4 दिन पहले यानी 16 मार्च को ही समाप्त किया जा रहा है. इस यात्रा की टाइमलाइन अब 62 दिन हो गई है. 

ये भी पढ़ें- 47 साल में पहली बार चुनावी मैदान में नहीं चरण सिंह का परिवार, जानें कब-कब लड़ा चुनाव?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़