Goldy Brar History: पिता इंस्पेक्टर, बेटा गैंगस्टर... कॉलेज ड्रॉप आउट लड़का कैसे बना आतंकी गोल्डी बराड़?

Who is Gangster Goldy Brar: दावा किया जा रहा है कि गोल्डी बराड़ की अमेरिका में हत्या हो गई है. गोल्डी के पिता शमशेर सिंह पंजाब पुलिस में हुआ करते थे. गोल्डी ने अपने चचेरे भाई गुरलाल की हत्या का बदला लेने के लिए क्राइम की दुनिया में कदम रखा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 1, 2024, 04:43 PM IST
  • मुक्तसर में जन्मा था गोल्डी बराड़
  • चचेरे भाई की हत्या का बदला लिया
Goldy Brar History: पिता इंस्पेक्टर, बेटा गैंगस्टर...  कॉलेज ड्रॉप आउट लड़का कैसे बना आतंकी गोल्डी बराड़?

नई दिल्ली: Who is Gangster Goldy Brar: कुख्यात गैंगस्टर और आतंकी गोल्डी बराड़ की अमेरिका में हत्या हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है. गोल्डी पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी है. गोल्डी के पिता पंजाब पुलिस में इंस्पेक्टर रहे हैं, ऐसे में यह जानना जरूरी है कि एक पुलिसवाले का बेटा गैंगस्टर कैसे बन गया.

कौन है गोल्डी बराड़ (Who is Goldy Brar)
गोल्डी बराड़ का जन्म 11 अप्रैल, 1994 को पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब में हुआ. गोल्डी के पिता शमशेर सिंह और मां प्रीतपाल कौर ने बेटे का नाम सतिंदरजीत सिंह रखा था. पिता पुलिस में इंस्पेक्टर थे. गोल्डी बराड़ ने अपने चचेरे भाई गुरलाल बराड़ की हत्या का बदला लेने के लिए क्राइम की दुनिया में कदम रखा. इससे पहले वह कॉलेज ड्रॉप आउट था, छोटे-मोटे मुकदमों में उसका नाम था.

चचेरे भाई की हत्या हुई
दरअसल, 11 अक्टूबर, 2020 को चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल इलाके में एक डिस्को के बाहर गोल्डी के चचेरे भाई गुरलाल की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद गोल्डी ने भाई की मौत का बदला लेने का फैसला किया. गुरलाल गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का राईट हैंड हुआ करता था. इस कारण से लॉरेंस ने भी गोल्डी का साथ दिया. 

भाई की मौत का बदला लिया
गुरलाल बराड़ की हत्या में कथित तौर पर यूथ कांग्रेस के नेता गुरलाल पहलवान का नाम सामने आया. इसके बाद गोल्डी ने फरीदकोट में पहलवान की हत्या की साजिश रची. काम को अंजाम देने के बाद 2019 में वह स्टूडेंट वीसा पर कनाडा भाग गया. वह कनाडा के ब्रैम्पटन में रहने लगा. लॉरेंस का भी गोल्डी पर भरोसा बढ़ा और उसने गोल्डी को अपना राईट हैंड बना लिया. 

भारत सरकार ने घोषित किया आतंकी
समय-समय पर गोल्डी बराड़ का नाम आपराधिक मामलों में सामने आता रहा. गोल्डी का नाम सबसे अधिक तब उजागर हुआ, जब पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या हो गई. मूसेवाला हत्याकांड में गोल्डी बराड़ मुख्य आरोपी था. भारत के गृह मंत्रालय ने भी उसे आतंकी घोषित कर दिया था. साथ ही उसका संबंध बब्बर खालसा आतंकवादी संगठन से था. 

सलमान को मारना चाहता था गोल्डी
गोल्डी बराड़ ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मेरी गैंग बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जरूर मारेगी. जब भी हमें मौका मिलेगा, हम उसे मार देंगे. बता दें कि हाल ही में सलमान खान के घर पर फायरिंग हुई थी. फायरिंग करने वाले आरोपी अनुज थापन ने आत्महत्या कर ली है.

ये भी पढ़ें- Goldy Brar Killed: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की मौत का दावा, जानें किसने ली जिम्मेदारी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़