ICC Ranking: शुभमन गिल और ईशान किशन ने लगाई लंबी छलांग, देखें पूरी लिस्ट

हाल ही में वेस्टइंडीज पर भारत की 2-1 वनडे सीरीज जीत के दौरान शुभमन गिल और ईशान बल्ले से भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 9, 2023, 07:51 PM IST
  • जानिए क्या बोले हार्दिक पंड्या
  • शुभमन गिल को मिला फायदा
ICC Ranking: शुभमन गिल और ईशान किशन ने लगाई लंबी छलांग, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्लीः टीम इंडिया के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शुभमन गिल बुधवार को जारी बल्लेबाजों की नई आईसीसी वनडे रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गए, जबकि उनके साथी सलामी बल्लेबाज ईशान किशन नौ स्थान की छलांग लगाकर 36वें स्थान पर पहुंच गए. आईसीसी ने बुधवार को ताजा वनडे रैंकिंग जारी की है. भारतीय खिलाड़ियों को इस रैंकिंग में फायदा मिला है.

ईशान-गिल ने बनाए सबसे ज्यादा रन
हाल ही में वेस्टइंडीज पर भारत की 2-1 वनडे सीरीज जीत के दौरान शुभमन गिल और ईशान बल्ले से भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. इस जोड़ी ने तीन मैचों में 310 रन बनाए. बल्लेबाजों की सूची में गिल दो स्थान के सुधार के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गये. वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी शानदार सीरीज के दम पर भारतीय बल्लेबाज 743 रेटिंग अंक तक पहुंच गया है और तीसरे स्थान पर फखर जमान (755) और चौथे स्थान पर इमाम-उल-हक (745) से पीछे है.

बाबर आजम टॉप पर मौजूद
इस लिस्ट में टॉप पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 886 अंक के साथ सबसे आगे हैं और दूसरे नंबर पर रैसी वान डेर डुसेन 777 अंक के साथ काबिज हैं. दूसरी ओर, ईशान किशन ने 589 अंक के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अर्जित की, जबकि अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने प्रयासों के बाद 10 स्थानों के सुधार के साथ 71वें स्थान पर पहुंच गए.

पंड्या को भी मिला फायदा
वनडे ऑलराउंडरों की सूची में भी पांड्या पांच पायदान ऊपर चढ़कर 11वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे ज्यादा प्रभाव डाला. गेंदबाजी चार्ट में, वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में सात विकेट लेकर कुलदीप चार स्थान की छलांग लगाकर शीर्ष 10 में 10वें स्थान पर पहुंच गए जबकि शार्दुल ठाकुर, जिन्होंने श्रृंखला में सबसे ज्यादा आठ विकेट लिए, वो तीन स्थान की छलांग लगाकर 30वें स्थान पर पहुंच गए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़