PBKS vs MI: मुंबई और पंजाब के बीच होती है कांटे की टक्कर, जीत-हार के आंकड़े दे रहे गवाही

Punjab Kings vs Mumbai Indians: पंजाब किंग्स गुरुवार को आईपीएल 2024 के 33वें मैच में मुंबई इंडियंस की मेजबानी करेगी. जीत की पटरी पर लौटने का प्रयास कर रही पंजाब और मुंबई इंडियंस दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला अहम होगा. ऐसे में पंजाब के मुल्लापुर में गुरुवार को शाम 7.30 बजे से होने वाले मुकाबले में बल्लेबाज और गेंदबाजों की जंग रोचक होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2024, 02:13 PM IST
  • पिछले मुकाबले हारी हैं दोनों टीमें
  • पंजाब और मुंबई के बीच हेड टू हेड
PBKS vs MI: मुंबई और पंजाब के बीच होती है कांटे की टक्कर, जीत-हार के आंकड़े दे रहे गवाही

नई दिल्लीः Punjab Kings vs Mumbai Indians: पंजाब किंग्स गुरुवार को आईपीएल 2024 के 33वें मैच में मुंबई इंडियंस की मेजबानी करेगी. जीत की पटरी पर लौटने का प्रयास कर रही पंजाब और मुंबई इंडियंस दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला अहम होगा. ऐसे में पंजाब के मुल्लापुर में गुरुवार को शाम 7.30 बजे से होने वाले मुकाबले में बल्लेबाज और गेंदबाजों की जंग रोचक होगी.

पिछले मुकाबले हारी हैं दोनों टीमें

दोनों टीमों को अपने पिछले मुकाबले में हार मिली थी. पंजाब को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हालिया मुकाबले में रोहित शर्मा के शानदार शतक के बावजूद एमआई लक्ष्य से पीछे रह गई थी. प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो पंजाब की टीम 6 मैचों में 2 जीत के साथ आठवें नंबर पर है. वहीं मुंबई की टीम भी 6 मैचों में 2 जीत के साथ 9वें नंबर पर है.

पंजाब और मुंबई के बीच हेड टू हेड

दोनों टीमें टूर्नामेंट में 31 बार भिड़ चुकी हैं. एमआई और पीबीकेएस के बीच आमने-सामने की लड़ाई काफी करीबी रही है. पंजाब किंग्स के नाम 15 जीत है, तो मुंबई इंडियंस 16 मैच अपने नाम कर चुकी है.

शिखर धवन का खेलना मुश्किल

पंजाब के लिए कप्तान शिखर धवन ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं लेकिन उनका इस मैच में खेलना मुश्किल है. ऐसे में सैम करन टीम की कमान संभालेंगे. टीम के दूसरे टॉप स्कोरर शशांक सिंह हैं. वहीं कगिसो रबाडा ने सर्वाधिक विकेट लिए हैं. वहीं मुंबई के लिए टॉप स्कोरर रोहित शर्मा और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर जसप्रीत बुमराह हैं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस : हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, रोमारियो शेफर्ड, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, आकाश मधवाल, जेराल्ड कूट्जी और जसप्रीत बुमराह.

पंजाब किंग्स: सैम करन (कप्तान), अथर्व तायड़े, जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, लियाम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, हरप्रीत बरार, कगिसो रबाडा, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़