Delhi Weather Update: दिल्ली में आज शाम फिर बढ़ सकता है आंधी-तूफान का कहर, बारिश का भी है अलर्ट

Delhi Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 13 मई 2024 को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. इसके बास आसमान के साफ रहने की उम्मीद है. वहीं 16 मई 2024 से दिल्ली-NCR में टेंपरेचर 40 डिग्री के पार भी जा सकता है. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : May 12, 2024, 07:03 PM IST
  • दिल्ली में जारी किया गया येलो अलर्ट
  • नोएडा में बढ़ सकता है हीटवेव का खतरा
Delhi Weather Update: दिल्ली में आज शाम फिर बढ़ सकता है आंधी-तूफान का कहर, बारिश का भी है अलर्ट

नई दिल्ली: दिल्ली में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली के कई इलाकों में आज यानी 12 मई 2024 की शाम और रात के समय तेज आंधी के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान 30-40km प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती है. 

42 डिग्री तक पहुंच सकता है तापमान 
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 13 मई 2024 को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. इसके बास आसमान के साफ रहने की उम्मीद है. वहीं 16 मई 2024 से दिल्ली-NCR में टेंपरेचर 40 डिग्री के पार भी जा सकता है. मौसम विभाग ने दिल्ली के मौसम को लेकर येलो एलर्ट जारी किया है. IMD के मुताबिक इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम टेंपरेचर 39-42 डिग्री सेल्सियस के मध्य रह सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान 25-27 डिग्री सेल्सियस के बीच होने की संभावना है. 

नोएडा में हीटवेव का अलर्ट 
दिल्ली के अलावा नोएडा में भी हल्की बारिश की संभावना है. वहीं मौसम विभाग की ओर से नोएडा में 16 मई को हीटवेव चलने का अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान नोएडा का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. IMD के मुताबिक  इस पूरे हफ्ते नोएडा का अधिकतम तापमान 4-43 डिग्री के मध्य रह सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान 26-28 डिग्री तक रह सकता है. 

इन राज्यों में बिगड़ेगा मौसम 
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अगले 2-3 दिनों तक लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. इसके अलावा महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों में अगले 3 दिनों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़