ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इन खिलाड़ियों के साथ करेगा कमाल, जानें कैसी होगी ऑल टाइम बेस्ट playing XI
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2240168

ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इन खिलाड़ियों के साथ करेगा कमाल, जानें कैसी होगी ऑल टाइम बेस्ट playing XI

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में 2 जून से शुरू होगा. ऑस्ट्रेलिया हमेशा अपनी मजबूत रणनिति के लिए जाना जाता है. यही कारण है कि खिलाड़ियों को जल्दी अंतिम ग्यारह से बाहर नहीं निकालते हैं.

 

 ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इन खिलाड़ियों के साथ करेगा कमाल, जानें कैसी होगी ऑल टाइम बेस्ट playing XI

Australia All Time Best Probable playing XI for T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब सिर्फ एक महीने बचे हैं. वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में 2 जून से शुरू होने वाली इस टूर्नामेंट में सबसे मजबूत दावेदारों में से एक ऑस्ट्रेलिया की नजर एक बार फिर से वर्ल्ड कप खिताब पर होगी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऑलराउंडर मिचेल मार्श की अगुआई में 15 सदस्यीय की घोषमा कर दी है. लेकिन बोर्ड ने सब को हैरान करते हुए दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को टीम स्क्वाड में शामिल नहीं किया.  मेन इन येलो सफेद गेंदों के दोनों प्रारूप में अद्भुत प्रदर्शन कर रहे हैं और आगामी टूर्नामेंट में अपना दबदबा जारी रखना चाहेंगे. ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की संभावित बेस्ट प्लेइंग इलेवन पर.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की बेस्ट संभावित प्लेइंग XI
मौजूदा वक्त में कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग 2024 खेलने में व्यस्त हैं. ट्रैविस हेड, पैट कमिंस, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल जैसे दिग्गज खिलाड़ी मेगा इवेंट से पहले अपनी-अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. शानदार फॉर्म में चल रहे ट्रैविस हेड के मौजूदा फॉर्म को देखा जाए तो उनका ओपनिंग स्थान पक्का लग रहा है. इसके अलावा टॉप ऑर्डर में  डेविड वार्नर और कप्तान मिचेल मार्श बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे.

आईपीएल 2024 में खराब फॉर्म से जूझ रहे ग्लेन मैक्सवेल को लेकर  ऑस्ट्रेलियाई टीम जरूर चिंतित होगी.  बिग शो आईपीएल अभी तक अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं. हालांकि, इस सीनियर ऑलराउंडर के वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की अंतिम ग्यारह में होने की ज्यादा संभावना है.

नहीं, दूसरे ऑलराउंडर खिलाड़ियों में टिम डेविड और कैमरून ग्रीन भी मजबूत दावेदार हैं. इसके अलावा गेंदबाजी डिपार्टमेंट में तेज आक्रमण की अगुआई पैट कमिंस करेंगे, जिसमें मिचेल स्टार्क और जोश हेज़लवुड की घातक जोड़ी के साथ देते हुए नजर आएंगे. वहीं,  एडम ज़म्पा टीम में अकेले स्पिनर होने की उम्मीद है.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11:-

1. डेविड वार्नर
2. ट्रैविस हेड
3. मिचेल मार्श (कप्तान)
4. ग्लेन मैक्सवेल
5. कैमरून ग्रीन
6. मैथ्यू वेड (विकेटकीपर)
7. मार्कस स्टॉयनिस
8. पैट कमिंस
9. मिचेल स्टार्क
10. एडम ज़म्पा
11. जोश हेज़लवुड.

इन 4 खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल 
ऑस्ट्रेलिया हमेशा से अपनी मजबूत रणनिति के लिए जाना जाता है. यही कारण है कि खिलाड़ियों को जल्दी अंतिम ग्यारह से बाहर नहीं निकालते हैं. वो हर एक खिलाड़ी को स्थिति को जानने के लिए वक्त देते हैं. दूसरी तरफ, वेस्टइंडीज और अमेरिका की विकेट की स्थिति को देखते हुए कप्तान टीम में काफी कम बलवा करेंगे. ऐसे में टिम डेविड, एश्टन एगर, नाथन एलिस और जोश इंग्लिस का खेलना मुश्किल लग रहा है.

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम
मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा.

 

 

 

 

 

Trending news