ऑस्ट्रेलिया ने छीना पाकिस्तान का ताज, टूटा टीम का घमंड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1861165

ऑस्ट्रेलिया ने छीना पाकिस्तान का ताज, टूटा टीम का घमंड

ICC ODI Rankings:  ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका पर तीन विकेट से जीत हासिल की. इसी के साथ पाकिस्तान को 119 अंकों के साथ पीछे छोड़कर ICC वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज हो गई है. जबकि भारत 114 अंकों के साथ नंबर तीन पर है.

ऑस्ट्रेलिया ने छीना पाकिस्तान का ताज, टूटा टीम का घमंड

ICC ODI Rankings: दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन बन गई है.इससे पहले पाकिस्तान पहले नंबर 1 पर काबिज था. लेकिन इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान से आगे निकल गया है.

ऑस्ट्रेलिया और पाकिसातन दोनों टीमों के पास संयुक्त रूप से 119 अंक है. इसी के साथ पाकिस्तान अब लिस्ट में नंबर दो पर पहुंच गई है. जबकि भारत 114 अंकों के साथ नंबर तीन पर है. मेन इन ग्रीन रविवार, 10 सितंबर को होने वाले एशिया कप सुपर 4 मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के साथ भिड़ेगी. अगर इस मैच में पाकिस्तान भारत को हराने में कामयाब होती है तो फिर से नंबर वन पर काबिज हो जाएगी.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 सीरीज़ में 3-0 से जीत के साथ अपना दबदबा कायम रखा. जबकि वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन विकेट से जीत हासिल कर बढ़त हासिल कर ली है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दक्षिण अफ्रीका काफी मशक्कत के बाद 222 रनों का लक्ष्य दिया.

कप्तान बवुमा ने रचा इतिहास 
हालांकि,कप्तान तेम्बा बवुमा ने नाबाद 114 रन बनाकर बेहतरीन पारी खेली, और टीम को एक अच्छा टोटल देने में कामयाब हुए. बवुमा ने अपना दूसरा वनडे शतक लगाया. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए तीन अहम विकेट लिए. हर्शल गिब्स के बाद बावुमा वनडे के पहली पारी में नाबाद रहने वाले दूसरे दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर बन गए हैं. 

लाबुशेन-एगर ने टीम को दिलाई जीत
लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही, और 17वें ओवर तक उसका स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 113 रन था. हालांकि, मार्नस लाबुशेन ने 80 रनों की शानदार पारी केलकर नाबाद रहे. लाबुशेन का साथ ऑलराउंडर एश्टन एगर ने दिया. उन्होंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ पारी केलते हुए नाबाद 48 रन बनाए. इन दोनों की उल्लेखनीय साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में मैच को ला दिया. 

ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच उसी मैदान में शनिवार, 09 सितंबर को रात 9 बजे से खेली जाएगी.

Trending news