ICC Team Ranking: भारतीय टीम ने रचा इतिहास, ये रिकॉर्ड बनाने वाली बनी दुनिया की दूसरी टीम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1572909

ICC Team Ranking: भारतीय टीम ने रचा इतिहास, ये रिकॉर्ड बनाने वाली बनी दुनिया की दूसरी टीम

ICC Team Ranking: टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है. वह दूसरी ऐसी टीम हो गई है जिसने ये कारनामा किया है. इससे पहले साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीम ऐसा कर चुकी है. आईसीसी ने टेस्ट फॉर्मेट में टीम रैंकिंग जारी की है जिसमें टीम इंडिया पहला स्थान हासिलकर लिया है. 

ICC Team Ranking: भारतीय टीम ने रचा इतिहास, ये रिकॉर्ड बनाने वाली बनी दुनिया की दूसरी टीम

ICC Team Ranking: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने पहला टेस्ट मैच जीत लिया है. जिसके बाद  आईसीसी मेन्स टेस्ट रैंकिंग (men icc team ranking) में पहले स्थान पर पहुंच गया है. टीम इंडिया ने टेस्ट रैंकिंग (icc men test ranking) में पहले स्थान पर पहुंच कर इतिहा रच दिया है. हम ये इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि टीम इंडिया (Team India) तीनों फॉर्मेट में पहले स्थान पर है. टी20, वनडे और अब टेस्ट में भारतीय टीम टॉप (men test ranking) पर पहुंच गई है. ये भाकतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ है कि जब टीम एक साथ तीनों फॉर्मेट में पहले स्थान पर बनी हो. आपको जानकारी के लिए बता दें रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट कैप्टेंसी संभाले हुए हैं वहीं टी20 के जिम्मेदारी हार्दिक पंड्या के कंधों पर है.

टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट में पहले पर (ICC Team India Ranking)

टेस्ट- टीम इंडिया रैंक वन- 1, 115 रेटिंग्स 
वनडे-  टीम इंडिया रैंक वन- 1, 114 रेटिंग्स
टी-20-  टीम इंडिया रैंक वन- 1, 267 रेटिंग्स

आपको बता दें इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम ऐसा कर चुकी है. साउथ अफ्रीका की टाम 2013 में एक साथ तीनों फॉर्मेट में पहले स्थान पर थी. दक्षिण अफ्रीका के बाद कोई भी टीम ऐसा कारनामा करने में कामयाब नहीं हुई थी. लेकिन टीम इंडिया ने ऐसा करके दिखाया है.

आसीसी ने जारी की टेस्ट रैंकिंग (ICC Men Test Ranking)

आपको जानकारी के लिए बता दें आज ही आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग जारी की है. जिसमें टीम इंडिया पहले स्थान पर है. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर और इंग्लैंड तीसरे स्थान पर है. अगर बात करें प्लेयर्स की तो अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट बॉलर्स की रैंकिंग पर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं कप्तान रोहित शर्मा 10वें स्थान से सरक कर 8वें स्थान पर पहुंच गए है. टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट में काफी उमदा प्रदर्शन करती आ रही है.

आपको जानकारी के लिए बता दें टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहला मैच नागपुर में खेला गया था. इस मैच को टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया था. मैच के दौरान अश्विन और जडेजा की बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली थी. वहीं रोहित शर्मा ने एक शानदार शतक जड़ था.

Trending news