PBKS vs DC: पंत की वापसी रही बेकार, पहले मैच में पंजाब से 4 विकेट से मिली हार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2171423

PBKS vs DC: पंत की वापसी रही बेकार, पहले मैच में पंजाब से 4 विकेट से मिली हार

PBKS vs DC Higglights: आईपीएल 2024 का दूसरा मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया.  महाराजा यदाविंद्र सिंह स्टेडियम, चंडीगढ़ में  पंजाब ने दिल्ली को 4 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की.

PBKS vs DC:  पंत की वापसी रही बेकार, पहले मैच में पंजाब से 4 विकेट से मिली हार

PBKS vs DC Higglights: आईपीएल 2024 का दूसरा मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया.  महाराजा यदाविंद्र सिंह स्टेडियम, चंडीगढ़ में  पंजाब ने दिल्ली को 4 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत की 14 महीने बाद मैदान पर वापसी बेकार रही. PBKS के  कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रन बनाए. जवाब में खेलने उतरी पंजाब की टीम ने17.2 ओवर में इस लक्ष्य को 6 विकेट खोकर आसानी पीछा कर लिया. पांजब के लिए सैम कुरेन और लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार बल्लेबाजी की. कुरेन को 63 रनों की बेहतरीन पारी के लिए "मैन ऑफ द मैच" खिताब से नवाजा गया.
  
सैम कुरेन पीबीकेएस के लिए स्टार खिलाड़ी रहे, उन्होंने टीम के लिए अपना पहला अर्धशतक और आईपीएल में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया. इसके अलावा  कप्तान शिखर धवन ने 22 रनों का योगदान दिया. जबकि जॉनी बेयरस्टो 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वहीं, प्रभावशाली खिलाड़ी प्रभुसिमरन ने 26 रनों की उम्दा पारी खेली. लियाम लिविंगस्टोन ने 38 रनों की नाबाद जीताऊ पारी खेली. दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा दो-दो विकेट खलील अहमद और कुलदीप यादव ने ली. इसके अलावा ईशांत शर्मा ने एक बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया.

इससे पहले पहली पारी में डेविड वार्नर (29) और मिचेल मार्श (20) की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने धमाकेदार शुरुआत की. आईपीएल में  डेब्यू कर रहे शाई होप ने 33 रनों की अच्छी पारी खेली. वहीं, चोट से वापसी कर रहे ऋषभ पंत ने 18 रनों का योगदान दिया. हालांकि, वह अच्छी लय में दिखे. इसके बाद दिल्ली के लगातार विकेट गिरते रहे. एक वक्त ऐसा लग रहा था कि दिल्ली की पूरी टीम शायद 160 के अंदर सिमट जाएगी, लेकिन आखिरी ओवर में इम्पैक्ट खिलाड़ी अभिषेक पोरेल हर्षल पटेल के ओवर में 25 रन बनाकर डीसी को 174 रन तक पहुंचाने में कामयाब रहे.

 पंजाब के लिए हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा दो-दो विकेट लिए. इसके अलावा कगिसो रबाडा, हरप्रीत बरार और राहुल चहर ने एक-एक विकेट लिया. 

Trending news