सियासी पिच पर हिट विकेट हुए यूसुफ पठान? मुर्शिदाबाद में हो रहा है भारी विरोध
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2153411

सियासी पिच पर हिट विकेट हुए यूसुफ पठान? मुर्शिदाबाद में हो रहा है भारी विरोध

Aam Chunav 2024: तृणमूल कांग्रेस ने 10 मार्च को आगामी लोकसभा इलेक्शन 2024 के लिए सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए नामों का ऐलान किया था. सूबे की सीएम ममता बनर्जी ने टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युसुफ पठान को कैंडिडेट बनाया था. 

सियासी पिच पर हिट विकेट हुए यूसुफ पठान? मुर्शिदाबाद में हो रहा है भारी विरोध

Aam Chunav 2024: तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान को बहरामपुर लोकसभा क्षेत्र से अपना कैंडिडेट बनाया है. पार्टी के इस फैसले को लेकर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में तृणमूल कांग्रेस में अंदरूनी कलह शुरू हो गई है.

यूसुफ पठान को हो रहा हैं विरोध
मुर्शिदाबाद जिले के भरतपुर विधानसभा क्षेत्र से TMC विधायक हुमायूं कबीर इस मुद्दे पर सबसे ज्यादा मुखर हो गए हैं. कबीर का कहना है कि पार्टी नेतृत्व ने टीएमसी के जिला नेतृत्व से बिना बातचीत के ही यूसुफ पठान के नाम का ऐलान कर दिया. कबीर ने कहा, ''जिला नेतृत्व को बहरामपुर से पठान को चुनावी मैदान में उतारने के पार्टी के फैसले के बारे में पहले से बताया जा सकता था. मैं इसे स्वीकार नहीं करता हूं. चुनाव की तारीखों का ऐलान होने दीजिए और आप मेरी अगली कार्रवाई देखेंगे. मैं उनके खिलाफ वोटिंग सुनिश्चित करूंगा.''

हुमायूं कबीर ने क्या कहा?
हालांकि, हुमायूं कबीर ने किसी भी प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दल में शामिल होने की संभावना से इनकार किया है. कबीर ने कहा, ''अगर जरूरत पड़ी तो मैं अपना खुद का राजनीतिक दल बनाऊंगा.'' बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि जब कबीर ने ऐसे मुद्दों पर पार्टी नेतृत्व के खिलाफ आवाज उठाई है. सितंबर 2023 में कबीर ने पार्टी नेतृत्व पर राज्य में पंचायत चुनावों में पैसे देकर उम्मीदवारों को टिकट सुनिश्चित करने में शामिल होने का इल्जाम लगाया था.

10 मार्च को जारी हुआ था लिस्ट
तृणमूल कांग्रेस ने 10 मार्च को आगामी लोकसभा इलेक्शन 2024 के लिए सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए नामों का ऐलान किया था. सूबे की सीएम ममता बनर्जी ने टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युसुफ पठान को कैंडिडेट बनाया था. जहां से पूर्व क्रिकेटर को टीएमसी ने बहरामपुर से मैदान में उतारा है. उस सीट से कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी मौजूदा लोकसभा सांसद हैं.

Trending news