हमास के लिए दुआ मांगने की अपील मुस्लिम शख्स को पड़ा महंगा; पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1917678

हमास के लिए दुआ मांगने की अपील मुस्लिम शख्स को पड़ा महंगा; पुलिस ने किया गिरफ्तार

Karnataka News: इजराइल गाजा पर लगातार हमला कर रहा है. इस हमले में 3 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 20 हजार से ज्यादा लोग घायल है. हमास और इजराइल जंग के बीच समाज दो हिस्सों में बंट गया है. हमास के समर्थन करने के इल्जाम में पुलिस ने एक मुस्लिम शख्स को गिरफ्तार किया है.  

हमास के लिए दुआ मांगने की अपील मुस्लिम शख्स को पड़ा महंगा; पुलिस ने किया गिरफ्तार

Karnataka News: हमास का समर्थन करना एक मुस्लिम शख्स को भारी पड़ा गया है. हमास के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करने के इल्जाम में मंगलुरु से 58 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. मंगलुरु शहर पुलिस ने आज यानी 16 अक्टूबर को यह जानकारी दी है. 

हमास के लिए दुआ मांगने की थी गुजारिश
पुलिस ने बताया कि यहां जोकट्टे में रहने वाले जाकिर ने हमास को देशभक्त बताते हुए लोगों से उसके लिए दुआ करने की गुजारिश की थी. इस वीडियो को पहले एक व्हाट्सऐप ग्रुप पर साझा किया गया था, जिसके बाद यह वायरल हो गया और इसे सोशल मीडिया पर व्यापक स्तर पर साझा किया गया. 

विश्व हिंदू परिषद के शिकायत पर हुई गिरफ्तारी
पुलिस ने कहा कि मुल्जिम एक कब्रिस्तान में काम करता है और वर्ल्ड कब्रिस्तान संघ का सदस्य है. मंगलुरु उत्तर पुलिस ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मुकदमा दर्ज किया और जाकिर को 15 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया. विश्व हिंदू परिषद के एक कार्यकर्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए जाकिर को गिरफ्तार किए जाने की मांग की थी.  

मुल्जिम पर सात दूसरे अपराधिक मामला दर्ज
शहर की पुलिस ने मुल्जिम के खिलाफ IPC की धारा 153 (A) (धर्म के आधार पर मुख्तलिफ समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत इल्जाम लगाए हैं. मुल्जिम को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. सूत्रों ने बताया कि उसके खिलाफ शहर में कम से कम सात दूसरे आपराधिक मुकदमा दर्ज हैं.

गाजा पट्टी के लोग पलायन करने पर है मजबूर
हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमला कर दिया. हमास के इस हमले में इजराइल के 1 हजार से ज्यादा लोग मारे गए है. वहीं इजराइल ने हमास के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए, गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. इजराइल के हमले में 3 हजार फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है. अब हालात ऐसे हो गए हैं कि वहां के लोग पलायन करने पर मजबूर हैं.

Zee Salaam

Trending news