Kuwait Hindi Radio: कुवैत में हिंदी रेडियो की हुई शुरुआत, हर रविवार को होगा ब्रॉडकास्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2215727

Kuwait Hindi Radio: कुवैत में हिंदी रेडियो की हुई शुरुआत, हर रविवार को होगा ब्रॉडकास्ट

Kuwait Hindi Radio: कुवैत में हिंदी रेडियो की शुरुआत की गई है. अरब मुल्क में रहने वाले 1 मिलियन इंडियन्स  के लिए यह फैसला लिया गया है. कुवैत में भारतीय दूतावास ने इस फैसले की सराहना की है.

Kuwait Hindi Radio: कुवैत में हिंदी रेडियो की हुई शुरुआत, हर रविवार को होगा ब्रॉडकास्ट

Kuwait Hindi Radio: कुवैत में भारतीय दूतावास ने सोमवार को कहा कि कुवैत में पहला हिंदी रेडियो प्रसारण शुरू हो गया है. इस बेहतरीन कदम के लिए कुवैत में भारतीय दूतावास ने कुवैत के सूचना मंत्रालय की सराहना की है. बता दें, हर रविवार को कुवैत रेडियो पर एफएम 93.3 और एएम 96.3 पर एक हिंदी प्रोग्राम्स शुरू किए गए हैं. कुवैत में भारतीय दूतावास ने कहा कि उठाया गया यह कदम दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करेगा.

इंडियन एंबेसी ने अपने ट्वीट में क्या कहा?

एक्स पर एक पोस्ट में, कुवैत में भारतीय दूतावास ने कहा, "कुवैत में पहले हिंदी रेडियो प्रसारण की शुरुआत! भारतीय दूतावास प्रत्येक रविवार को  21 अप्रैल 2024 से रात 8.30-9 बजे  एफएम 93.3 और एएम 96.3 पर कुवैत रेडियो पर एक हिंदी कार्यक्रम शुरू करने के लिए मिनिस्ट्री ऑफ इन्फॉर्मेशन की सराहना करता है. यह एक ऐसा कदम है जो भारत-कुवैत को और मजबूत करेगा.”

कुवैत में रहते हैं 1 मिलियन भारतीय

कुवैत में भारतीय दूतावास के मुताबिक, लगभग 1 मिलियन की ताकत वाला भारतीय समुदाय कुवैत में सबसे बड़ा प्रवासी समुदाय है और इसे प्रवासी समुदायों के बीच पहली पसंद का समुदाय माना जाता है. इंजीनियर, डॉक्टर, चार्टर्ड अकाउंटेंट, वैज्ञानिक, सॉफ्टवेयर विशेषज्ञ, मैनेजमेंट कंसलटेंट, आर्किटेक्ट, तकनीशियन और नर्स समेत कई और फील्ड्स में भारतीय काम करते हैं.

कुवैत बाजार में भारतीय व्यापार समुदाय ने खुदरा और वितरण क्षेत्र में एक जगह बना ली है. भारत कुवैत का व्यापारिक भागीदार रहा है, और 1961 तक, भारतीय रुपया कुवैत में लीगल टेंडर था.  117 अप्रैल को, कुवैत में भारतीय राजदूत, आदर्श स्वाइका ने कुवैत के उप प्रधान मंत्री, शेख फहद यूसुफ सऊद अल-सबा से मुलाकात की थी और उनके कार्यकाल के दौरान शुरू किए गए उनके प्रवासी-अनुकूल उपायों की सराहना की था और उन्हें भारतीय समुदाय में विकास से अवगत कराया था,

Trending news