इंडोनेशिया के सुमात्रा प्रांत में बड़ा हादसा, भूस्खलन से तीन की मौत; 13 जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2094056

इंडोनेशिया के सुमात्रा प्रांत में बड़ा हादसा, भूस्खलन से तीन की मौत; 13 जख्मी

Indonesia News: इंडोनेशिया के उत्तरी सुमात्रा प्रांत में भूस्खलन होने से 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 13 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं.  मरने वालों में एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं.

 

इंडोनेशिया के सुमात्रा प्रांत में बड़ा हादसा,  भूस्खलन से तीन की मौत; 13 जख्मी

Indonesia News: इंडोनेशिया के उत्तरी सुमात्रा प्रांत में एक बड़ा हादसा हो गया है. यह दुर्घटना तपनौली इलाके में हुई है, जहां भूस्खलन से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य  लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता अब्दुल मुहरी ने बताया कि यह घटना तब हुई जब शाम 5 बजे तरुतुंग-सिबोल्गा नेशनल रोड पर ट्रैफिक जाम के बीच सड़क अचानक से धंस गई, जिससे कई गाड़ी आपस में टकरा गए. 

मुहारी ने बताया कि मरने वालों में एक आदमी और उसकी बीवी समेत उनका बच्चा शामिल है. जबकि इस हादसे में सात लोग मामूली रूप से जख्मी हो गए और छह की हालत गंभीर है, जिनका इलाज किया जा रहा है. वहीं, इस घटना में एक घर, पांच मिनी बसें, एक लॉजिस्टिक ट्रक समेत कई मोटरसाइकिलें जलकर खाक हो गईं हैं.

एक स्थानीय अफसर ने बताया कि सड़क से अवरुद्ध को हटा दिया गया है.  रविवार सुबह से ही सड़क चलने लायक हो गई है. वहीं,  मौसम विज्ञान ने चेतावनी जारी की है, जबकि जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी ने ज्यादा बाढ़ और भूस्खलन की संभावना की चेतावनी दी है.  

मौसम विभाग के पुर्वानुमान के मुताबिक आने वाले 5 फरवरी तक उत्तरी सुमात्रा प्रांत समेत आस-पास के इलाकों में तेज हवा और बिजली के साथ भारी बारिश जारी रहेगी. वहीं, मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि बिना काम के घर से बाहर नहीं निकले.

गौरतलब है कि इससे पहले भी पश्चिमी जावा के सुबांग शहर में एक भीषण सड़क हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई थी और 39 लोग जख्मी हो गए थे. मरने वालों में ज्यादातर स्कूल के बच्चे थे जो स्कूल की तरफ से घुमने के लिए जा रहे थे तभी रास्ते में बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई.  

 

Trending news