ईरान में प्रोटेस्ट का समर्थन करना रैपर को पड़ा महंगा, कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2220860

ईरान में प्रोटेस्ट का समर्थन करना रैपर को पड़ा महंगा, कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा

Iran Rapper​: ईरान में एक रैपर को सरकार के खिलाफ हो रहे प्रोटेस्ट को समर्थन करना महंगा पड़ गया है. सरकार विरोधी  प्रोटेस्ट का समर्थन करने के लिए रैपर को मौत की सज़ा सुनाई गई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

ईरान में प्रोटेस्ट का समर्थन करना रैपर को पड़ा महंगा, कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा

Iran Rapper​:  ईरान से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां, एक रैपर को सरकार के खिलाफ हो रहे प्रोटेस्ट को समर्थन करना महंगा पड़ गया है. सरकार विरोधी  प्रोटेस्ट का समर्थन करने के लिए रैपर को मौत की सज़ा सुनाई गई है. रैपर के वकील ने इसकी तस्दीक की है. 

क्या है पूरा मामला
साल 2022 में कथित तौर पर पुलिस की हिरासत में महसा अमीनी की मौत हुई थी. इसके बाद पूरे ईरान में प्रोटेस्ट हुए. जिसमें रैपर तूमज सालेही ने अपने गानों के जरिए इस प्रोटेस्ट का समर्थन किया था.

सालेही इस सजा के खिलाफ करेंगे अपील
वहीं, रैपर सालेही के वकीलों में से एक आमिर रईसियन ने कहा,  "उनके मुवक्किल इस मौत की सजा के खिलाफ अपील करेंगे. हालांकि, ईरान ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है.सालेही को पहली बार साल 2022 के अक्टूबर महीने में गिरफ्तार किया गया था. उस वक्त सालेही ने प्रोटेस्ट के रूप से बयान दिया था. उस वक्त उन पर कई इल्जाम लगे थे.  

सालेही के पास है इनते दिनों का वक्त
वाजेह हो कि बीते साल 2023 के जुलाई महीने में तीन महीने की जेल की सजा हुई थी. सालेही के वकील ने कहा है कि इसी साल जनवरी के महीने में इस्फहान की रिवॉल्यूशनरी अदालत ने सालेही पर नए इल्जाम तय किए गए थे. सालेही को कोर्ट ने भष्ट्राचार, सरकार के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाने और दंगा भड़काने समेत कई इल्जामों का दोषी पाया था. अब सालेही के पास मौत की सजा के खिलाफ अपील दायर करने के लिए 20 दिन का वक्त है. 

Trending news