Assam News: घर तोड़ने आया बुल्डोजर तो कपड़े उतार खड़ी हो गईं महिलाएं; फिर भी नहीं पसीजा प्रशासन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1851105

Assam News: घर तोड़ने आया बुल्डोजर तो कपड़े उतार खड़ी हो गईं महिलाएं; फिर भी नहीं पसीजा प्रशासन

Assam News: असम में सरकारी जमीन पर कथित तौर पर अवैध कब्जा कर बनाए गए मकानों को शुक्रवार को प्रशासन ने बुल्डोजर चलाकर ढहा दिया. विरोध करने आई महिलाओं और पुरुषों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. 

Assam News: घर तोड़ने आया बुल्डोजर तो कपड़े उतार खड़ी हो गईं  महिलाएं; फिर भी नहीं पसीजा प्रशासन

गुवाहाटीः असम की राजधानी गुवाहाटी के दिसपुर के नजदीक सिलखाकू में शुक्रवार की सुबह 7 बजे से ही प्रशासन ने बुल्डोजर की कार्रवाई शुरू कर दी थी, जिसे स्थानीय निवासियों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा. बुल्डोजर पहुंचते ही स्थानीय महिलाओं ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसके बाद कई महिलाआेंं को हिरासत में ले लिया गया. 

गौरतलब है कि इस इलाके में सभी जाति धर्म के लोग कई सालों से रह रहे हैं, लेकिन सरकार उन्हें अवैध नागरिक और सरकारी जमीन पर कब्जा करने का दोषी मान रही है. सुबह जब बुल्डोजर उनके घर तोड़ने पहुंचा तो सभी लोग उसके सामने आकर खड़े हो गए. यहां तक कि महिलाओं ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया, लेकिन इस विरोध-प्रदर्शन के बाद भी सरकार का बुलडोजर नहीं रुका और उनके घरों को गिरा दिया. उनकी आंखों के सामने ही उनके घर उजाड़ दिए गए. 

यह पहला मामला नहीं है, जब इस इलाके में बुल्डोजर की कार्रवाई की गई. करीब चार-पांच महीने पहले भी यहां पर असम सरकार का बुल्डोजर चला था. जिला प्रशासन और गुवाहाटी डेवलपमेंट अथॉरिटी के लोगों ने कथित तौर पर बने अवैध घरों को गिरा दिया था. 

ये एक ऐसा इलाका है, जहां पर सभी जाति धर्म के लोग रहते है. हिंदू हो या मुस्लिम या सिख इसाई सभी जाति धर्म के लोग एक साथ कई सालों से रहते आ रहे हैं, लेकिन सरकार उन सभी को निशाना बना रही है. हालांकि, इस मामले में कार्रवाई करने आए सरकारी अमले या फिर अधिकारियों ने मीडिया के पूछे गए किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया और कार्रवाई कर वहां से चले गए. इस घटना के बाद से इलाके में सरकार के प्रति स्थानीय जनता में काफी रोष है. 

गुवाहाटी से शरीफ उद्दीन अहमद की रिपोर्ट 

Zee Salaam

Trending news