Bihar Weather News: बारिश न होने के वजह से किसान परेशान, मुसलमानों ने उठाया ये कदम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1795287

Bihar Weather News: बारिश न होने के वजह से किसान परेशान, मुसलमानों ने उठाया ये कदम

Bihar Weather News: बिहार में मौसम के बेरूखी से किसान परेशान हैं. वाटर लेबल लगातार गिर रहा है. बारिश ना होने के वजह से किसानों को फसल सुखने की चिंता सता रही है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्कॉल करें. 

Bihar Weather News: बारिश न होने के वजह से किसान परेशान, मुसलमानों ने उठाया ये कदम

Bihar Weather News: लखीसराय जिले के हलसी प्रखंड के प्रेमडीहा गांव में बारिश के लिए खेत में मुस्लिम समाज के लोगों ने नमाज अदा की गई है. प्रेमडीहा गांव के मुस्लिम समुदाय के सैकड़ो किसाम गांव में स्थित एक खेत में नमाज अदा की और खुदा से बारिश के लिए दुआ मांगी गई है. 

ग्रामीण मोहम्मद बुहाव अंसारी, मोहम्मद हसनत अहमद सहित कई किसानों ने बताया कि "मौसम की बेरूखी पिछले साल से बरकरार है. पिछले साल भी बारिश नहीं होने से सुखाड़ हो गया था. जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है. इस साल किसानों ने खरीफ फसल उत्पादन के लिए खेतों में धान का बिचड़ा गिराया है. जब धान की खेती करने के लिए तैयार हुआ तो इस साल भी मौसम की बेरूखी से बारिश नहीं होने के कारण खेतों में दरार आ गई है. जिससे सुखाड़ होने की स्थिति बनी हुई है. बारिश नहीं होने से खेतों में धान का बिचड़ा सूखने लगा है." 

बारिश के लिए इन जिलों में हुई थी कल नमाज
सीतामढ़ी जिले में भी जल संकट लगातार गहराता जा रहा है. कई इलाकों में पानी के लिए लोग काफी परेशान हैं. सीतामढ़ी जिले में मौसम की बेरुखी से लोगों की चिंता बढ़ती जा रही है. बारिश नहीं होने की वजह से वाटर लेबल लगातार गिर रहा है. 25 जुलाई को सीतामढ़ी के बैरगनिया में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बारिश के लिए नमाज अदा की थी. 

वही मोतिहारी के रक्सौल के लक्ष्मीपुर में मौजूद कर्बला पर बारिश के लिए दुआ मांगी गई थी. नेपाल और सीमावर्ती इलाकों के बड़े-बड़े मौलबी मौलाना ने भी बारिश के लिए दुआ मांगी. नेपाल से आए एक मौलबी ने बताया की "ये इसीस्ता की नमाज है. ये बारिश के लिए पढ़ी जाती है. पहले भी जब ऐसे सूखे जैसे हालात होते थे तो गांव से बाहर नमाज अदा किया जाता था."

Zee Salaam

Trending news