BJP ने कब्रिस्तान, हज हाउस और मुगल गार्डन से क्यों कर दी राम मंदिर की तुलना ?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2238977

BJP ने कब्रिस्तान, हज हाउस और मुगल गार्डन से क्यों कर दी राम मंदिर की तुलना ?

SP BJP on Ram Mandir and Qabristan: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा और इंडिया गठबंधन के दरमियान जबानी जंग जारी है. भाजपा का इल्जाम है कि सपा मुसलमानों को लुभाने में लगी है. भाजपा ने राम मंदिर की तुलना मुसलमानों के कब्रिस्तान और हज हाउस से की है.

 BJP ने कब्रिस्तान, हज हाउस और मुगल गार्डन से क्यों कर दी राम मंदिर की तुलना ?

SP BJP on Ram Mandir and Qabristan: सपा नेता रामगोपाल यादव के 'राम मंदिर' को बेकार बताने पर भाजपा ने बड़ा हमला बोला है. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने बयान की निंदा की है. सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि इंडी गठबंधन की सहयोगी सपा के नेता रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को 'बेकार' बताया है. अगर राम मंदिर बेकार है तो क्या सपा का बनवाया गया गाजियाबाद का हज हाउस, आगरा का मुगल गार्डन और उत्तर प्रदेश के हर जिले में बनवाए गए कब्रिस्तान अच्छे थे?

कब्रिस्तान अच्छे
उन्होंने कहा कि सपा नेताओं के मुताबिक कब्रिस्तान अच्छा था, लेकिन राम मंदिर बेकार है. सपा के लिए मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, अबू सलेम और छोटा शकील के लिए कुख्यात तथा अपराध को सैद्धांतिक स्वीकार्यता देने वाला उत्तर प्रदेश अच्छा था, लेकिन अयोध्या, काशी, प्रयागराज, कुशीनगर के लिए प्रख्यात और उभरता हुआ उत्तर प्रदेश बेकार है. इनके मुताबिक राम नवमी के दिन कठोर वैज्ञानिक गणनाओं से हुआ सूर्य तिलक, श्रीराम मंदिर के उद्घाटन के वक्त एक लाख करोड़ का व्यापार और अयोध्या में बना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा भी बेकार है. इससे ये भी साफ हो गया है कि श्रीराम को काल्पनिक कहने से लेकर प्रभु श्रीराम और भगवान शिव में लड़ाई करवाने वाले, द्वारका में प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से भगवान श्री कृष्ण की पूजा का उपहास उड़ाने वालों के लिए सब कुछ बेकार है.

मुसलमानों को लुभाने ही होड़
उन्होंने पूछा कि क्या इंडी गठबंधन की तमन्ना शाहबानो केस की तरह अपनी सत्ता आने पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश पलटने और राम मंदिर पर 1949 की स्थिति लाकर उस पर ताला लगाने की है. सुधांशु त्रिवेदी ने मुसलमानों को लुभाने के लिए कांग्रेस, सपा और राजद में होड़ मचने का दावा करते हुए कहा कि इंडी गठबंधन का सत्य तो ये है कि कांग्रेस के मुस्लिम आरक्षण का राग अलापने से राजद और सपा घबरा गई है. उन्हें अपने वोट बैंक खिसकने की चिंता होने लगी है, इसीलिए लालू यादव और रामगोपाल यादव इस तरह के बयान दे रहे हैं.

लोगों को दुकान की चिंता
उन्होंने कहा कि इस गठबंधन में किसी को अपने ईमान से मतलब नहीं है, सबको सिर्फ अपनी दुकान की चिंता है. हर दल को लग रहा है कि कट्टरपंथी मुस्लिम समुदाय ही इनकी दुकान का सामान होना चाहिए. पीएम मोदी की तरफ से व्यक्त की जा रही आशंकाएं अब पूरी तरह से सत्य साबित होती दिख रही हैं. मुस्लिम आरक्षण का जिन्न इंडी गठबंधन के चिराग से बाहर निकलकर दक्षिण से गंगा के मैदान तक पहुंचकर विकराल रूप ले रहा है. उन्होंने आगे कहा कि इंडी गठबंधन एससी, एसटी और ओबीसी का हिस्सा छीनकर सिर्फ मुस्लिम समुदाय को आरक्षण देना चाहती है. अब आरजेडी के एम वाई कॉम्बिनेशन में एम यानी मुस्लिम प्राथमिक हो गया है और वाई यानी यादव दोयम दर्जे का हो गया है.

Trending news