छत्तीसगढ़ बस हादसा: दुर्ग में खाई में गिरी बस, 12 कर्मचारियों की मौत और 14 घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2197216

छत्तीसगढ़ बस हादसा: दुर्ग में खाई में गिरी बस, 12 कर्मचारियों की मौत और 14 घायल

Chhattisgarh Durg Bus Accident: छत्तीसगढ के दुर्ग में एक बस एक्सीडेंट का शिकार हो गई और खाई में गिर गई. इस हादसे में 12 लोगों की मौत हुई है और 14 घायल हैं, जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है.

छत्तीसगढ़ बस हादसा: दुर्ग में खाई में गिरी बस, 12 कर्मचारियों की मौत और 14 घायल

Chhattisgarh Durg Bus Accident: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के कुम्हारी इलाके में मंगलवार को एक बस के पलट जाने और खाई में गिर जाने से एक निजी कंपनी के कम से कम बारह कर्मचारियों की मौत हो गई और 14 घायल हो गए. दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने बताया कि बस वर्कर्स से खचाखच भरी थी. कलेक्टर ने बताया कि बस मंगलवार रात को 'मुरुम' मिट्टी की खदान के गड्ढे में गिर गई.

रात में हुआ हादसा

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, चौधरी ने कहा,"मजदूरों को ले जा रही बस रात करीब 8.30 बजे कुम्हारी के पास खाई में गिर गई, जिससे लगभग 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 अन्य घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है." उन्होंने जानकारी दी है कि घायलों को रायपुर के एम्स में भर्ती कराया गया है.

ऋचा आगे कहती हैं,"घायलों में से बारह को रेफर कर दिया गया और उन्हें एम्स (रायपुर) में स्थानांतरित कर दिया गया, जबकि बाकि दो का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. वे सभी वर्तमान में स्थिर स्थिति में हैं और हम उन्हें सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान कर रहे हैं." ये हादसा किस कारण से हुआ अभी इसका खुलासा नहीं हो पाया है.

स्थानीय प्रशासन ने दुर्घटना की जांच शुरू कर दी है. इस बीच, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा,"दुर्ग में कुम्हारी के पास एक निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर से मुझे दुख हुआ." उन्होंने कहा, "मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति और शोक संतप्त परिवारों को शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. घायल कर्मचारियों के इलाज के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

पीएम मोदी ने भी जताया शोक

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा,"छत्तीसगढ़ के दुर्ग में बस दुर्घटना अत्यंत दुखद है. जिन लोगों ने इसमें अपने प्रियजनों को खोया है उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन काम कर रहा है." पीड़ितों की हरसंभव मदद में लगे हुए हैं.''

Trending news