IPL 2023: KKR के इस बल्लेबाज ने जड़े 29 गेंदों में 50, लेकिन लग गया बड़ा जुर्माना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1670055

IPL 2023: KKR के इस बल्लेबाज ने जड़े 29 गेंदों में 50, लेकिन लग गया बड़ा जुर्माना

IPL 2023: केकेआर और आरसीबी के बीच बेहतरीन मुकाबला देखने को मिला. लेकिन एक धुआंधार बल्लेबाजी करने वाले प्लेयर पर बोर्ड की ओर से जुर्माना लगाया गया है. जानिए क्या है मामला

IPL 2023: KKR के इस बल्लेबाज ने जड़े 29 गेंदों में 50, लेकिन लग गया बड़ा जुर्माना

IPL 2023: किंग खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR)और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(RCB)के बीच खेले गए मैच में बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने धमाकेदार पारी खेली. जेसन ने 29 बॉलों में अर्धशतक जड़ दिया और RCB के गेंदबाज शाहबाज को धो डाला. हालांकि, जेसन रॉय पर आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के तहत कार्रवाई हुई है. जेसन पर IPL कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 अपराध के आर्टिकल 2.2 के तहत एक्शन हुआ है. 

जब कोई क्रिकेटर मैच के दौरान क्रिकेट उपकरण, कपड़े या ग्राउंड के उपकरणों का दुरुपयोग करता है तब आर्टिकल 2.2 के तहत उसपर कार्रवाई होती है. इससे पहले भी कई प्लेयर्स पर बोर्ड की ओर से कार्रवाई हो चुकी है. आपको जानकारी के लिए बता दें आरसीबी के खिलाफ एक मैच में आवेश खान ने विजयी पारी खेलते हुए अपना हेलमेट जमीन पर पटका था. जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई थी. ऐसे मामले में अहम फैसला रेफरी का माना जाता है.

इस प्लेयर पर भी लग चुका है जुर्माना

आपको जानकारी के लिए बता दें इससे पहले 24 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर के खिलाफ भी एक्शन लिया गया था. उन्होंने सनराइजर हैदराबाद के खिलाम मैच में स्लो ओवर डाला था, जिसके कारण उन्हें 12 लाख रुपये जुर्माना भरना पड़ा था.

विराट कोहली पर भी लगा है जुर्माना

23 अप्रैल को आरसीबी ने स्लो ओवर की गलती की. जिसकी वजह से आरसीबी कप्तान विराट कोहली पर 24 लाख रुपये का जु्र्माना लगाया गया था. वहीं आरसीबी की प्लेइंग11 में शामिल बाकी प्लेयर्स और इम्पैक्ट सब्सटीट्यूट भी इसकी जद में आए थे. उस दौरान उनकी 25 फीसद फीस कटी थी.

ये कप्तान भी हो चुके हैं स्लो रेट का शिकार

विराट कोहली और वॉर्नर के अलावा गुजराट टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पंड्या, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन, आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस 12-12 लाख रुपए का नुकसान उठा चुके हैं.

Trending news