Ram Temple: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी; TMC नेता ने कहा जाने का सवाल ही नहीं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2031728

Ram Temple: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी; TMC नेता ने कहा जाने का सवाल ही नहीं

Ayodhya Ram Mandir: ममता बनर्जी की पार्टी के एक वरिष्ट नेता ने कहा कि ममता बनर्जी का राम मंदिर उद्घाटन में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं है. इससे पहले CPI(M) के चीफ सीताराम येचुरी ने कहा था, "धर्म एक व्यक्तिगत पसंद है जिसे राजनीतिक लाभ के साधन में नहीं बदला जाना चाहिए."

Ram Temple: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी; TMC नेता ने कहा जाने का सवाल ही नहीं

Ram Mandir Inauguration: देश में राम मंदिर पर सियासत फिर गर्मा गई है. 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर का 'प्राण प्रतिष्ठा' (उद्घाटन) होना है, जिसमें PM नरेंद्र मोदी और सूबे के CM योगी आदत्यनाथ के साथ करीब 6 हज़ार लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है, लेकिन पक्षिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस समारोह में हिस्सा नहीं लेंगी. तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को समाचार एजेंसी PTI को बताया कि, "पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले साल 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की 'प्राण प्रतिष्ठा' में शामिल होने की संभावना नहीं है."

TMC का प्रतिनिधि भी नहीं होगा शामिल 
TMC के एक वरिष्ठ नेता ने PTI से कहा, ''ममता बनर्जी या टीएमसी के किसी अन्य प्रतिनिधि के अगले महीने अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं है. हम राजनीति को धर्म के साथ मिलाने में विश्वास नहीं करते हैं.'' TMC नेता का ये बयान भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के राम मंदिर के निमंत्रण को अस्वीकार करने के एक दिन बाद आया है. CPI चीफ ने निमंत्रण को अस्वीकार करते हुए कहा था कि, "धर्म एक व्यक्तिगत पसंद है."

"धर्म का राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल न हो"
राम मंदिर उद्घाटन समारोह के निमंत्रण को अस्विकार करते हुए सीताराम येचुरी ने X पर लिखा, "सीपीआई (एम) की नीति धार्मिक मान्यताओं का सम्मान करने और प्रत्येक व्यक्ति के अपने विश्वास को आगे बढ़ाने के अधिकार की रक्षा करने की रही है. धर्म एक व्यक्तिगत पसंद है जिसे राजनीतिक लाभ के साधन में नहीं बदला जाना चाहिए. यह पीएम और यूपी सीएम की मौजूदगी में राज्य प्रायोजित समारोह है."

अखिलेश यादव ने उद्घाटन में जाने की जताई इच्छा 
विपक्ष नेता इस वक्त राम मंदिर उद्घाटन में जाने न जाने को लेकर कंफ्यूजन में है. राम मंदिर उद्घाटन में जाने को लेकर सपा सुप्रीमों ने कहा बीते हफ्ते कहा था, अगर राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट उन्हें समारोह में आमंत्रित करता है तो वो उद्घाटन समारोह में जरूर शामिल होंगे. NCP सांसद सुप्रिया सुले ने भी राम मंदिर उद्घाटन समारोह में जाने के बारे में यही कहा है कि, न्योता आने के बाद देखते हैं कि हम क्या करेंगे.  

Trending news