हर दिन 21 हजार ऑर्डर, हैदराबाद बना सबसे ज्यादा बिरयानी खाने वाला शहर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2011557

हर दिन 21 हजार ऑर्डर, हैदराबाद बना सबसे ज्यादा बिरयानी खाने वाला शहर

Hyderabadi Biryani: हैदराबाद बिरयानी के लिए मशहूर है. हैदराबाद में हर दिन 21 हिजार बिरयानी ऑर्डर की गईं. इसके साथ ही इडली को भी कई लोगों ने खूब ऑर्डर किया गया.

हर दिन 21 हजार ऑर्डर, हैदराबाद बना सबसे ज्यादा बिरयानी खाने वाला शहर

Hyderabadi Biryani: भारत की बिरयानी राजधानी, एक बार फिर अपनी प्रतिष्ठा पर खरी उतरी है. पूरे भारत के मुकाबले हैदराबाद में सबसे ज्यादा बिरयानी खाई गई. ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप स्विगी के 2023 ट्रेंड्स की एक प्रेस रिलीज के मुताबिक, हैदराबाद लगातार आठवें साल बिरयानी चार्ट में शीर्ष पर रहा. फूड डिलीवरी ऐप पर इस डिश को 40,30,827 बार सर्च किया गया. विज्ञप्ति में कहा गया है कि 2023 में स्विगी की तरफ से डिलीवर की गई हर छठी बिरयानी हैदराबाद से ऑर्डर की गई थी. भारत में प्रति सेकंड 2.5 बिरयानी ऑर्डर करने के साथ, शहर में हर मिनट लगभग 15 बिरयानी खाई जाती है, जो प्रति घंटे लगभग 900 बिरयानी या प्रति दिन 21,600 बिरयानी होती है.

स्नैक्स में खाई हर दिन 4 बिरयानी
विज्ञप्ति के मुताबिक एक सिंगल यूजर ने नाश्ते, दोपहर के खाने और रात के खाने के बीच में बिरयानी खाई. उसने बिरयानी को स्नैक्स के तौर पर खाया. इसके बावजूद उसने 1,633 बिरयानी का ऑर्डर दिया. इस हिसाब से उसने हर दिन औसतन चार बिरयानी से ज्यादा बिरयानी खाई.

इडली पर खर्च किए 6 लाख
विज्ञप्ति के मुताबिक हैदराबाद के एक अन्य यूजर ने 2023 में महज इडली पर 6 लाख रुपये खर्च कर दिए. यह पहली बार नहीं है जब किसी यूजर ने इडली पर इतने रुपये खर्च किए. पिछले साल हैदराबाद के एक दूसरे यूजर ने इडली की 8,428 प्लेट का ऑर्डर दिया था, जिसमें 6 लाख रुपये से ज्यादा खर्च हुए थे. शख्स ने दोस्तों और परिवार के लिए भी ऑर्डर दिए. यहां तक कि उन्होंने बेंगलुरु और चेन्नई जैसे शहरों में सफर करते वक्त भी ऑर्डर दिया.

उत्तर भारत को पसंद दूसरी बिरयानी
आपको बता दें कि हैदराबाद बिरयानी के लिए काफी मशहूर है. यहां की हलीम को भी बहुत पसंद किया जाता है. लेकिन उत्तर भारत के लोगों की अगर मानें तो ज्यादातर लोगों को लखनवी या मुरादाबादी बिरयानी पसंद आती है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news