घर के सामने टी प्वाइंट बनता है व्यक्ति की बर्बादी का कारण, मेन गेट के सामने नहीं होनी चाहिए ऐसी चीजें
Advertisement
trendingNow11837378

घर के सामने टी प्वाइंट बनता है व्यक्ति की बर्बादी का कारण, मेन गेट के सामने नहीं होनी चाहिए ऐसी चीजें

Vastu Tips For Main Gate:घर का द्वार हमारे जीवन में कई खुशियां ला सकता है या फिर परेशानी. यह सब कुछ पूरी तरह व्यक्ति पर निर्भर करता है. वास्तु के अनुसार घर के मुख्य द्वार की कुछ जरूरी बातों पर ध्यान नहीं दिया जाए तो व्यक्ति के भाग्य का उदय नहीं बल्कि अस्त भी हो सकता है. 

 

main gate vastu tips

Main Gate Tips: घर से जुड़ी कुछ चीजों का ध्यान रखा जाए तो व्यक्ति का भाग्य खुल जाता है. वास्तु शास्त्र में घर में खुशहाली लाने के कुछ नियम बताए गए हैं. उन्हीं में से एक मेन गेट का वास्तु. अगर वास्तु अनुसार मेन गेट पर क्या होना चाहिए और क्या नहीं जैसी चीजों का ध्यान दिया जाए तो व्यक्ति के भाग्य के दरवाजे खुल सकते हैं. कई बार ऐसा होता है कि मेन गेट पर कई ऐसी चीजों को सही तरीके से नहीं रखने से यह घर और व्यक्ति दोनों के लिए ही परेशानी का सबब बन जाता है. आइए जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार मुख्य द्वार पर किन-किन चीजों पर ध्यान देना चाहिए, जिससे घर में खुशहाली आए.

घर के मुख्य द्वार के सामने न हो ये चीजें

घर के बाहर इस तरह रखें पौधे

वास्तु के अनुसार कभी भी पौधे को घर के मेन गेट के सामने नहीं रखें. यह व्यक्ति के लिए शुभ नहीं माना जाता है. इसके बजाय पौधों को गेट के अगल-बगल रखें. इससे ना केवल घर में खुशहाली आएगी साथ ही यह घर की शोभा भी बढ़ाएगा.

टी प्वाइंट को करें नोटिस

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति के घर के ठीक सामने रोड पर टी प्वाइंट है तो वह उसके लिए शुभ नहीं है. दरअसल यह व्यक्ति के भाग्य को अस्त करने के लिए काफी है. साथ ही आर्थिक परेशानी का भी सामना करना पड़ सकता है. अगर आपके घर के बाहर भी टी प्वाइंट है, तो दुष्प्रभावों से बचने के लिए एक बार वास्तु जानकार से अवश्य सलाह ले लें. 

कचरे का होना

वास्तु शास्त्र की माने तो कभी भी घर के आगे कचरे का ढेर नहीं होना चाहिए. इससे न केवल घर की शोभा खराब होती है बल्कि स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने लगती है. इसके साथ ही इससे घर में दरिद्रता आती है जिससे व्यक्ति कंगाल भी हो सकता है.  

धार्मिक स्थल का होना

वास्तु शास्त्र की माने तो यह सबसे बड़ा वास्तु दोष हो सकता है यदि किसी के घर के सामने कोई धार्मिक स्थल हो जैसे मंदिर, मस्जिद या चर्च का होना कभी भी घर के लिए शुभ नहीं माना जाता. 

कुछ दिन बाद इन लोगों की तिजोरी में बरसेगा बेहिसाब पैसा, इस 'छाया ग्रह' के गोचर से रफ्तार पकड़ेगा व्यापार!
 

Deepak Rules: सही दिशा में दीपक जलाने से चमक सकता है भाग्य, धन-धान्य से भरे रहते हैं भंडार
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news