Vastu Tips for Mirror: घर की इस दिशा में लगा लें शीशा, करियर में मिलेगी कामायबी; पैसों की होगी भरमार
Advertisement
trendingNow11711328

Vastu Tips for Mirror: घर की इस दिशा में लगा लें शीशा, करियर में मिलेगी कामायबी; पैसों की होगी भरमार

Vastu Dosh Upay in Hindi:  हर दिशा का अलग- अलग स्वामी है. अगर दिशा के स्वामी प्रसन्न होते हैं. तो घर में हमेशा बरकत बनी रहती है. साथ ही जीवन में सकारात्मकता बनी रहती है. 

घर की इस दिशा में लगा लें शीशा

Mirror Vastu Upay in Hindi : वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) का हमारे जीवन में बहुत महत्व माना गया है. वही वास्तु में दिशाओं का बहुत अधिक महत्व माना गया है. हर दिशा का अलग- अलग स्वामी है. अगर दिशा के स्वामी प्रसन्न होते हैं. तो घर में हमेशा बरकत बनी रहती है. साथ ही जीवन में सकारात्मकता बनी रहती है. वास्तु दोष को दूर करने का बहुत ही कारागर उपाय है शीशा के. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस दिशा में कौन-सा आईना लगाना चाहिए और किस दिशा में कौन-सा आईना लगाने से बचना चाहिए.

मान्यताओं के अनुसार, घर की दक्षिण, पश्चिम दिशा और आग्नेय कोण की दीवार में शीशे नहीं लगाना चाहिए. अगर आपके घर या ऑफिस में इन दिशाओं में आईना है, तो उसे तुरंत हटा दें. यह आपको अशुभ साबित हो सकता है. अगर किसी कारण आप इसे हटा नहीं सकते हैं, तो उसे कपड़े से ढक सकते हैं ताकि उसकी  कि परछाई किसी वस्तु पर न पड़ें.

इस दिशा में न लगाएं शीशा

वास्तु के अनुसार, घर की दक्षिण या पश्चिम दिशा में लगा हुआ आईना अशुभ माना जाता है. इन दिशाओं में आइना लगाने से भय उत्पन्न होता है. साथ ही परिवार में झगड़े और मनमुटाव होने की संभावना होती है. इसलिए इस दिशा में शीशा लगाने से बचना चाहिए.  

इसके अलावा घर में कभी भी टूटा शीशा या शीशे से जुड़ी वस्तुएं नहीं रखनी चाहिए. इससे   आपके जीवन में मुश्किलें पैदा कर सकती है. माना जाता है कि जब कोई आईना अचानक से टूट जाता है तो इसका मतलब है कि घर पर आई कोई बड़ी मुसीबत टल गई है. इसलिए टूटे हुए शीशे को घर से बाहर फेंक देना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news