एयर इंड‍िया एक्‍सप्रेस के संकट का समाधान, ड्यूटी पर लौटे सभी बीमार केब‍िन क्रू मेंबर
Advertisement
trendingNow12245044

एयर इंड‍िया एक्‍सप्रेस के संकट का समाधान, ड्यूटी पर लौटे सभी बीमार केब‍िन क्रू मेंबर

DGCA: एक अध‍िकारी ने बताया क‍ि मंगलवार सुबह तक स्‍थ‍ित‍ि पूरी तरह सामान्य होने की उम्मीद है. कमर्श‍ियल एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस की तरफ से इस पर क‍िसी तरह की टिप्पणी नहीं दी गई.

एयर इंड‍िया एक्‍सप्रेस के संकट का समाधान, ड्यूटी पर लौटे सभी बीमार केब‍िन क्रू मेंबर

AI Express Strike: प‍िछले द‍िनों केब‍िन क्रू मेंबर्स के छुट्टी पर जाने के बाद टाटा ग्रुप की एयरलाइन एयर इंड‍िया एक्सप्रेस (Air India Express) का पूरा स‍िस्‍टम ड‍िरेल हो गया था. अब एयरलाइन धीरे-धीरे अपनी फ्लाइट सर्व‍िस को बहाल कर रही है और सामान्‍य पर‍िचालन की तरफ बढ़ रही है. इस बारे में एयरलाइन के एक अध‍िकारी की तरफ से जानकारी दी गई. दूसरी तरफ केबिन क्रू यूनियन की तरफ से यह बताया गया क‍ि बीमार होने की जानकारी देने वाले सभी कर्मचारी वापस ड्यूटी पर आ गए हैं.

रोजाना 380 फ्लाइट का संचालन करती है एयर इंड‍िया एक्‍सप्रेस

टाटा ग्रुप के माल‍िकाना हक वाली यह एयरलाइन एयर इंड‍िया एक्‍सप्रेस रोजाना करीब 380 फ्लाइट का संचालन करती है. संडे (12 मई) को करीब 20 से फ्लाइट को रद्द क‍िया गया. इस बारे में जानकारी रखने वाले एक अध‍िकारी ने बताया क‍ि मंगलवार सुबह तक स्‍थ‍ित‍ि पूरी तरह सामान्य होने की उम्मीद है. कमर्श‍ियल एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस की तरफ से इस पर क‍िसी तरह की टिप्पणी नहीं दी गई.

विरोध और हड़ताल के कारण सैकड़ों उड़ानें रद्द
प‍िछले मंगलवार रात से एयरलाइन के केब‍िन क्रू मेंबर्स के विरोध करने और हड़ताल के कारण सैकड़ों उड़ानें रद्द हो गई थीं. राजधानी द‍िल्‍ली में चीफ लेबर कम‍िशनर की तरफ से बुलाई गई एक मीट‍िंग के बाद हड़ताल को वापस लिया गया. इसके अलावा एयरलाइन ने 25 केबिन क्रू को जारी किए गए टर्म‍िनेशन लेटर भी वापस ले ल‍िए. बैठक में एयरलाइन और एयर इंडिया एक्सप्रेस एम्पलॉयज यूनियन (AIXEU) के सदस्‍यों ने ह‍िस्‍सा ल‍िया.

बीमार बताए जाने वाले सभी केब‍िन क्रू वापस आए
यून‍ियन की तरफ से जारी प्रेस नोट में कहा गया क‍ि बीमार बताए जाने वाले सभी केब‍िन क्रू वापस आ गए हैं. इस तरह केब‍िन क्रू की तरफ से देरी नहीं हुई है. हालांक‍ि, कंपनी के शेड्यूलिंग सॉफ्टवेयर में द‍िक्‍कत के चलते अभी भी यह द‍िखा रहा है क‍ि कर्मचारी बीमार हैं. नेटवर्क के मंगलवार सुबह तक पूरी तरह सुधार होने की उम्मीद है. गौरतलब है क‍ि एयरलाइन में कथ‍ित म‍िसमैनेजमेंट के विरोध में केब‍िन क्रू मेंबर के एक वर्ग की हड़ताल के कारण प‍िछले मंगलवार रात से सैकड़ों उड़ानें रद्द करनी पड़ीं थीं.

Trending news