Canara Heal: घर बनाने या एजुकेशन के ल‍िए ही नहीं...इलाज के ल‍िए भी पैसे देगा यह सरकारी बैंक
Advertisement
trendingNow12187899

Canara Heal: घर बनाने या एजुकेशन के ल‍िए ही नहीं...इलाज के ल‍िए भी पैसे देगा यह सरकारी बैंक

Canara Bank Healthcare Loan: केनरा बैंक आपकी होम लोन, पर्सनल लोन और एजुकेशन लोन की ही जरूरत पूरी नहीं करेगा. बल्‍क‍ि बैंक की तरफ से अस्पताल के खर्च में कमी को पूरा करने के लिए लोन देने की योजना समेत कई नए प्रोडक्‍ट पेश किये गए.

Canara Heal: घर बनाने या एजुकेशन के ल‍िए ही नहीं...इलाज के ल‍िए भी पैसे देगा यह सरकारी बैंक

Canara Bank New Service: पब्‍ल‍िक सेक्‍टर के द‍िग्‍गज बैंक केनरा बैंक (Canara Bank) अब आपकी होम लोन, पर्सनल लोन और एजुकेशन लोन की ही जरूरत पूरी नहीं करेगा. बल्‍क‍ि अब बैंक की तरफ से अस्पताल के खर्च में कमी को पूरा करने के लिए लोन देने की योजना समेत कई नए प्रोडक्‍ट पेश किये गए. बैंक की तरफ से जारी बयान में कहा गया क‍ि केनरा ‘हील’ (Canara Heal) नामक सेहत की देखभाल फोकस्‍ड लोन का मकसद स्वयं या आश्रितों के हेल्‍थ इंश्‍योरेंस दावों का निपटान करते हुए अस्पताल में भर्ती होने के खर्च की कमी को पूरा करना है.

कई बार थर्ड पार्टी (TPA) हेल्थकेयर बीमा क्‍लेम को प्रोसेस करने पर पूरा पैसा क्‍लेम नहीं हो पाता. ऐसे में इंश्‍योरेंस लेने वाले को नकद पैसे की जरूरत पड़ती है. इस तरह की जरूरत को पूरा करने के ल‍िए ही केनरा बैंक की तरफ से नए तरह के लोन की पेशकश की गई है. इसके अलावा बैंक महिलाओं के लिए स्‍पेशन सेव‍िंग अकाउंट केनरा एंजल (Canara Angel) लेकर आ रहा है. इस अकाउंट में कैंसर देखभाल पॉलिसी, पहले से अप्रूव पर्सनल लोन (Canara ReadyCash) और एफडी जमा प्रोडक्‍ट (Canara MyMoney) के एवज में ऑनलाइन लोन जैसी सुविधाएं हैं.

सेव‍िंग अकाउंट खोलते समय यह महिलाओं के लिए नि:शुल्क है. मौजूदा लेडीज कस्‍टमर इन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए अपने अकाउंट को इसमें बदल सकती है. बैंक ने यूजर्स की सुव‍िधा को ध्‍यान में रखते हुए पेमेंट इंटरफेस 'केनरा यूपीआई 123पे एएसआई' (Canara UPI 123PAY ASI’) और बैंक के कर्मचारियों के लिए ‘केनरा एचआरएमएस मोबाइल ऐप’ (‘Canara HRMS Mobile App for Staff’) भी लॉन्‍च किया है.

बैंक की तरफ से यह भी दावा क‍िया गया क‍ि वह रिजर्व बैंक इनोवेशन सेंटर की मदद से स्वयं सहायता समूहों (SHG) को घरों पर निर्बाध डिजिटल सर्व‍िस प्रदान करने वाला पहला बैंक बन गया है.

Trending news