Navratri के मौके पर कहां कर सकते हैं इंवेस्टमेंट? ये होंगे बढ़िया विकल्प
Advertisement
trendingNow11915851

Navratri के मौके पर कहां कर सकते हैं इंवेस्टमेंट? ये होंगे बढ़िया विकल्प

Investment: इंवेस्टमेंट के लिहाज से काफी कुछ विकल्प मौजूद हैं. वहीं नवरात्रि की शुरुआत भी हो चुकी है. ऐसे में नवरात्रि के मौके पर किन बिजनेस में इंवेस्टमेंट किया जा सकता है, इसके बारे में डिटेल में बताया गया है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Navratri के मौके पर कहां कर सकते हैं इंवेस्टमेंट? ये होंगे बढ़िया विकल्प

Investment Tips: देश में फेस्टिवल सीजन चल रहा है और इसके साथ ही नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है. नवरात्रि का पावन पर्व नौ दिनों तक चलता है और इस दौरान मां दुर्गा ने नौ रूपों की पूजा की जाती है. वहीं इस नवरात्रि लोगों को अपने इंवेस्टमेंट पर भी काफी ध्यान देने की जरूरत है, ताकी लोग आने वाले वर्षों में अच्छा रिटर्न हासिल कर सकें. ऐसे में आइए जानते हैं कि इस नवरात्रि पर आप कहां-कहां इंवेस्टमेंट कर सकते हैं.

गोल्ड-सिल्वर

सोने की कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है. इजरायल और हमास के बीच जारी जंग के कारण भी सोने की कीमतों में उछाल देखने को मिला है. ऐसे में नवरात्रि के दौरान कहीं इंवेस्टमेंट करना है तो सोना खरीद सकते हैं. इसके साथ ही चांदी की कीमतों में भी इजाफा देखने को मिल रहा है. ऐसे में चांदी भी इंवेस्टमेंट के लिहाज से अच्छा विकल्प साबित हो सकता है. सोने और चांदी की कीमतों में धीरे-धीरे तेजी ही आती है. ऐसे में इंवेस्टमेंट के लिहाज से ये विकल्प अच्छे हैं.

रियल एस्टेट

रियल एस्टेट के जरिए भी लोग अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं. ऐसे में इन दिनों रियल एस्टेट की कीमतों में भी काफी उछाल देखा जा रहा है. सही वक्त पर सही लोकेशन पर अगर कोई प्रॉपर्टी ली जाए तो उससे अच्छा रिटर्न हासिल किया जा सकता है. ऐसे में रियल एस्टेट में इंवेस्टमेंट से भी काफी लाभ आने वाले वक्त में मिल सकता है.

बिजनेस में इंवेस्टमेंट

नवरात्रि के मौके पर आप किसी बिजनेस में भी इंवेस्टमेंट कर सकते हैं. यह इंवेस्टमेंट अपने खुद के बिजनेस में या फिर किसी स्टार्टअप में भी हो सकता है. किसी स्टार्टअप में इंवेस्ट करने से पहले उसका बिजनेस मॉडल समझ लें और देख लें कि आगे वो ग्रोथ कर सकता है या नहीं. इसके बाद ही उसमें इंवेस्टमेंट करें. इससे अच्छा रिटर्न हासिल हो सकता है.

Trending news