Paytm Fastag Alert: 15 मार्च तक बदल लें अपना पेटीएम फास्टैग, वरना भरें दोगुना टोल टैक्स, NHAI ने जारी की एडवाइजरी
Advertisement
trendingNow12154643

Paytm Fastag Alert: 15 मार्च तक बदल लें अपना पेटीएम फास्टैग, वरना भरें दोगुना टोल टैक्स, NHAI ने जारी की एडवाइजरी

आरबीआई से मिली मोहलत दो दिन बाद खत्म हो जाएगा. 15 मार्च के बाद पेटीएम पेमेंट बैंक, पेटीएम फास्टैग की सर्विस बंद हो जाएगी. पेटीएम फास्टैग को लेकर NHAI ने एडवाइजरी जारी कर दी है. एनएचएआई ने लोगों को अपना पेटीएम फास्टैग बदलने को कहा है.

paytm fastag

Paytm Fastag: आरबीआई से मिली मोहलत दो दिन बाद खत्म हो जाएगा. 15 मार्च के बाद पेटीएम पेमेंट बैंक, पेटीएम फास्टैग की सर्विस बंद हो जाएगी. पेटीएम फास्टैग को लेकर NHAI ने एडवाइजरी जारी कर दी है. एनएचएआई ने लोगों को अपना पेटीएम फास्टैग बदलने को कहा है. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने पेटीएम फास्टैग यूजर्स को 15 मार्च तक अपना फास्टैग बदलने की सलाह दी है. एनएचआईए ने कहा है कि बिनी किसी परेशानी के यात्रा का अनुभव पाने के लिए और टोल प्लाजा पर असुविधा से बचने के लिए पेटीएम फास्टैग यूजर्स को 15 मार्च, 2024 से पहले किसी दूसरे बैंक की ओर से जारी फास्टैग लगाना होगा. 

अगर आप पेटीएम फास्टैग को जारी रखते हैं तो दोगुना टोल टैक्स भरने के लिए तैयार रहे.  आपको बता दें कि Paytm पेमेंट्स बैंक पर आरबीआई की कार्रवाई के बाद पेटीएम फास्टैग यूजर्स 15 मार्च 2024 के बाद बैलेंस रकम को रिचार्ज या टॉप-अप नहीं कर सकेंगे. हालांकि जब तक उसने फास्टैग में बैलेंस है, वो तब तक उसका इस्तेमाल कर सकते हैं.  

NHAI ने जारी की एडवाइजरी  

एनएचएआई ने पेटीएम फास्टैग यूजर्स को 15 मार्च तक अन्य बैंक से नया फास्टैग लेने को कहा है. एनएचएआई ने टोल प्लाजा पर असुविधा से बचने के लिए 15 मार्च से पहले किसी अन्य बैंक से नया फास्टैग लेने की सलाह दी है. बुधवार को जारी आधिकारिक बयान में कहा गया कि इससे यात्री राष्ट्रीय राजमार्गों पर यात्रा करते समय जुर्माने या दोगुने टोल टैक्स से बच सकेंगे. 

वरना लगेगा दोगुना टोल टैक्स  

गौरतलब है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक से संबंधित प्रतिबंधों पर भारतीय रिजर्व बैंक के दिशानिर्देशों के बाद पेटीएम फास्टैग उपयोगकर्ताओं के पास 15 मार्च, 2024 के बाद अपने बैलेंस को रिचार्ज या टॉप-अप करने का विकल्प नहीं होगा. इसमें कहा गया कि हालांकि, वे निर्धारित तिथि के बाद भी टोल का भुगतान करने के लिए मौजूदा शेष राशि का उपयोग करना जारी रख सकते हैं. एनएचएआई ने पेटीएम फास्टैग उपयोगकर्ताओं को अपने संबंधित बैंकों तक पहुंचने या आईएचएमसीएल (इंडियन हाईवे मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड) की वेबसाइट पर दिए गए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों को देखने की भी सलाह दी। 

Trending news