Senior Citizen Scheme: सीनियर सिटीजन्स को बड़ा तोहफा, इस बैंक में है खाता तो मिलेगा पूरे 2 लाख का फायदा, जानें कैसे?
Advertisement
trendingNow11465717

Senior Citizen Scheme: सीनियर सिटीजन्स को बड़ा तोहफा, इस बैंक में है खाता तो मिलेगा पूरे 2 लाख का फायदा, जानें कैसे?

Senior Citizen Latest News: सीनियर सिटीजन्स (senior citizen) को बैंक की ओर से कई खास सुविधाएं दी जाती हैं. बैंक एफडी (Bank FD) में ज्यादा ब्याज के अलावा भी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को कई फायदे देता है. आज हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताएंगे जिसमें आपको पूरे 2 लाख रुपये का फायदा मिलेगा-

Senior Citizen Scheme: सीनियर सिटीजन्स को बड़ा तोहफा, इस बैंक में है खाता तो मिलेगा पूरे 2 लाख का फायदा, जानें कैसे?

Senior Citizen Scheme Update: सीनियर सिटीजन्स (senior citizen) को बैंक की ओर से कई खास सुविधाएं दी जाती हैं. बैंक एफडी (Bank FD) में ज्यादा ब्याज के अलावा भी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को कई फायदे देता है. आज हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताएंगे जिसमें आपको पूरे 2 लाख रुपये का फायदा मिलेगा, लेकिन इसका फायदा सिर्फ सीनियर सिटीजन्स को ही मिलेगा. आइए आपको बताते हैं कि कौन सा बैंक ग्राहकों को यह सुविधा दे रहा है. 

कौन सा बैंक दे रहा फायदा?
केनरा बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 2 लाख रुपये का फायदा दे रहा है. यह फायदा ग्राहकों को स्पेशल बचत खाते पर मिलता है. बैंक की ओर से जीवनधारा बचत खाते (Jeevandhara saving account) की सुविधा दी जाती है. यह अकाउंट वरिष्ठ नागरिकों को खास सुविधाएं देता है. 

जीरो बैलेंस में करा सकते हैं ओपन
बैंक की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, केवल भारत में रहने वाले वरिष्ठ नागरिक ही इस खाते को ओपन करा सकते हैं. खाता ओपन कराने वालों की आयु 60 साल या फिर उससे ज्यादा होनी चाहिए. आप इस खाते को जीरो बैलेंस के साथ भी ओपन करवा सकते हैं. 

फ्री मिलती है ये सुविधा 
आपको इस खाते पर 1700 रुपये प्रति माह के आधार पर एवरेज सालाना बैलेंस राशि बनाकर रखना जरूरी है. इस खाते में जमा राशि पर हर साल 2.9 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलता है. इस खाते के साथ में अकाउंट होल्डर को फ्री डेबिट कार्ड की सुविधा मिलती है. 

कैसे मिलेगा 2 लाख का फायदा?
केनरा बैंक पेंशन खाताधारकों को लोन की सुविधा भी देता है. बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, केनरा पेंशन प्रोडक्ट के तहत आप मंथली पेंशन का 10 गुना तक या फिर आप मैक्सिमम 2 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं. अगर कोई भी अकाउंट होल्डर पेंशन खाता भी रखता है तो उसे 2 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा भी मिलता है. 

मिलती हैं ये सुविधाएं फ्री
इसके अलावा अगर अन्य फ्री सुविधाओं की बात की जाए तो MS alerts, इंटरबैंक मोबाइल पेमेंट, नेट बैंकिंग और प्रति माह दो एनईएफटी/आरटीजीएस समेत कई सेवाएं फ्री हैं. इसके अलावा चेकबुक भी फ्री ही मिलती है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news