UPPSC Jobs: समीक्षा अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, ग्रेजुएट हैं तो कर दें अप्लाई, मिलेगी मोटी सैलरी
Advertisement
trendingNow11908739

UPPSC Jobs: समीक्षा अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, ग्रेजुएट हैं तो कर दें अप्लाई, मिलेगी मोटी सैलरी

UPPSC Jobs 2023: यूपी में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती होनी है, इन पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 9 नवंबर 2023 तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. 

UPPSC Jobs: समीक्षा अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, ग्रेजुएट हैं तो कर दें अप्लाई, मिलेगी मोटी सैलरी

UPPSC Samiksha Adhikari Jobs 2023: अगर आप ग्रेजुएशन कंप्लीट कर चुके हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके बहुत काम की खबर है. यूपी सरकार ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) के जरिए समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर नियुक्तियां होनी है.

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 411 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले यहां दी गई जरूरी डिटेल्स जरूरी चेक कर लें.

आवेदन करने की लास्ट डेट
इन पदों पर आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 9 नवंबर 2023 तय की गई है. इच्छुक कैंडिडेट्स को यह सलाह दी जाती है कि तय तारीख से पहले आवेदन कर दें, आखिरी तारीख तक इंतजार न करें.

इन पदों पर होगी बहाली
समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के कुल 411 रिक्त पद भरे जाएंगे. यहां जानिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा किन-किन पदों पर बहाली होने जा रही है-
यूपी सेक्रेटिएट- 322 पद
यूपी लोक सेवा आयोग- 9 पद
यूपी राजस्व परिषद - 3 पद
यूपी सेक्रेटिएट- 40 पद
यूपी राजस्व परिषद - 23 पद
यूपी लोक सेवा आयोग- 13 पद
यूपी लोक सेवा आयोग- 1 पद

निर्धारित आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 साल और अधिकतम आयु सीमा 40 साल निर्धारित की गई है. इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए आवेदन से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक करें.

आवेदन शुल्क
जनरल/आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के तौर पर 125 रुपये अदा करना होगा. एससी/एसटी और पूर्व सैनिकों को 65 रुपये, जबकि बेंचमार्क विकलांगता (पीडब्ल्यूबीडी) कैंडिडेट्स को 25 रुपये शुल्क देना होगा.

Trending news