बुलडोजर तो बहनजी ने चलाया था.. अब तो नाटकबाजी हो रही, आकाश आनंद का तीखा हमला
Advertisement
trendingNow12224817

बुलडोजर तो बहनजी ने चलाया था.. अब तो नाटकबाजी हो रही, आकाश आनंद का तीखा हमला

Akash Anand News: आकाश ने कहा कि हमें नहीं लगता कि ये लोग कुछ कर पाएंगे. हम ऐसे गठबंधन में नहीं रहना चाहते हैं जहां हम अपने सहयोगियों के विचार और उनके साथ तालमेल नहीं रखते हैं. उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर हमला बोला है.

बुलडोजर तो बहनजी ने चलाया था.. अब तो नाटकबाजी हो रही, आकाश आनंद का तीखा हमला

Bulldozer Culture In UP: एक समय में देश की राजनीति में बड़ी ताकत रहीं मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी की पिछले कुछ सालों में बहुत कम चर्चा में रही. लेकिन हाल के समय में बसपा के युवा नेता आकाश आनंद ने अपने जोशीले भाषणों से खुद को और पार्टी को चर्चा में ला दिया है. वे लगातार सरकार और अन्य पार्टियों पर जमकर हमला बोल रहे हैं. उनके भाषणों के छोटे-छोटे अंश सोशल मीडिया पर सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ इंटरव्यू में उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बुलडोजर तो बहनजी ने चलाया था अब तो नाटकबाजी हो रही है. इसके अलावा भी उन्होंने कई मुद्दों पर बात की है. 

असल में बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी आकाश आनंद ने कहा कि पार्टी के 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में हमारा वोट शेयर 19 प्रतिशत के आसपास बना रहा, लेकिन सीटों की संख्या पार्टी के लिए एक बड़ी चिंता है. 

भविष्य में करेंगे सोशल इंजीनियरिंग..
उन्होंने कहा कि हमने देखा कि वोट का कुछ हिस्सा हमसे खिसक कर बीजेपी और कांग्रेस की ओर चला गया. हमें लगता है कि अगर हम बिना गठबंधन में रहेंगे तो कम से कम अपना वोट शेयर बरकरार रख सकते हैं और बढ़ा सकते हैं. भविष्य में, जब समय मिलेगा तो हम सोशल इंजीनियरिंग कर सकते हैं और सही परिस्थितियों और राजनीतिक माहौल में, हम अधिक सीटों की रक्षा करने में सक्षम होंगे. चूंकि बसपा ने लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है, आकाश ने आरोप लगाया कि बीजेपी और कांग्रेस दलित समुदाय का प्रतिनिधित्व करने में विफल रहे हैं.

बीजेपी पर भी कटाक्ष भी किया..
आकाश ने कहा कि हमें नहीं लगता कि ये लोग कुछ कर पाएंगे. हम ऐसे गठबंधन में नहीं रहना चाहते हैं जहां हम अपने सहयोगियों के विचार और उनके साथ तालमेल नहीं रखते हैं. उन्होंने बीजेपी पर भी कटाक्ष भी किया और कहा कि सत्ताधारी पार्टी सबसे बड़े मुद्दों जैसे- महंगाई, रोजगार, सुरक्षा और सुरक्षा पर ध्यान नहीं देती है जिसमें देश की सीमाएं भी शामिल हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या सपा, बसपा की मुख्य प्रतिद्वंद्वी है, उन्होंने इससे इनकार करते हुए कहा कि अखिलेश यादव की पार्टी का पूरे यूपी में प्रभाव नहीं है, बल्कि वह राज्य के कुछ क्षेत्रों तक ही सीमित है. 

अब तो नाटकबाजी हो रही..
उन्होंने कहा कि अगर आप पश्चिमी यूपी की ओर आते हैं, तो जमीन पर उनकी सक्रियता बहुत कम है और उनका वोट शेयर भी बहुत कम है. मैं उन्हें पूरे यूपी के बजाय यूपी के एक हिस्से तक ही सीमित रखूंगा और हमारा मुकाबला सपा से नहीं है. हम किसी भी तरह अपने मतदाताओं को बरकरार रखने की कोशिश करते हैं. आकाश से जब योगी सरकार के कामों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने उदाहरण देकर बताया कि बुलडोजर तो बहनजी ने चलाया था अब तो नाटकबाजी हो रही है. 

जनसभाओं में भी बोल रहे हमले... 
मालूम हो कि चुनाव प्रचार के दौरान भी आकाश आनंद अपने बयानों से चर्चा में बने हुए हैं. आकाश आनंद ने नोएडा में मतदान के बाद महंगाई पर बात करते हुए कहा कि घर में रहने वाली महिलाएं जो घर चलाती हैं, वह सिलेंडर के भाव, सब्जी-दाल के भाव को भली-भांति जानती हैं. उन्हें पता है कि इस बढ़ती महंगाई ने उनका बजट बिगाड़ रखा है. हमें उम्मीद है कि वह घर से बाहर आएंगी और जरूर मतदान करेंगी. इससे पहले यूपी के कौशांबी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए आकाश आनंद ने कहा था कि हमें मुफ्त का राशन नहीं, बहन जी का शासन चाहिए. बीजेपी के लोग आएं तो उनसे शिक्षा, सुरक्षा और रोजगार पर सवाल करिए. बीजेपी सरकार शिक्षा से खिलवाड़ कर रही है.

उन्होंने आरोप लगाया कि..
इन लोगों ने स्कूलों का बुरा हाल कर दिया. बाबा साहब कहते थे कि शिक्षा वह शेरनी का दूध है, जो पियेगा दहाड़ेगा. आकाश आनंद ने आरोप लगाया था कि सरकार की मंशा रोजगार देने की नहीं है. पेपर लीक होने के बहाने यह रोजगार नहीं देना चाहते हैं. केंद्र में 50 लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हैं. यह चाहें तो एक झटके में इन्हें भरा जा सकता है. लेकिन, यह लोग नहीं चाहते कि बहुजन वर्ग अपने पैरों पर खड़ा हो. यह आपको जिंदगी भर कमजोर रखना चाहते हैं.

Trending news