Dr. Anjali Nimbalkar: उत्तर कन्नड़ सीट से ताल ठोक रहीं कांग्रेस की डॉ. अंजलि निंबालकर, कैसा है उनका सोशल स्कोर?
Advertisement
trendingNow12240230

Dr. Anjali Nimbalkar: उत्तर कन्नड़ सीट से ताल ठोक रहीं कांग्रेस की डॉ. अंजलि निंबालकर, कैसा है उनका सोशल स्कोर?

Dr. Anjali Nimbalkar Uttar Kannada: कांग्रेस ने कर्नाटक की उत्तर कन्नड़ लोकसभा सीट पर इस बार पेशे से एमबीबीएस डॉक्टर अंजलि निंबालकर को उतारा है. उनके पति हरीश निंबालकर आईपीएस अफसर हैं. 

 

Dr. Anjali Nimbalkar: उत्तर कन्नड़ सीट से ताल ठोक रहीं कांग्रेस की डॉ. अंजलि निंबालकर, कैसा है उनका सोशल स्कोर?

Lok Sabha Chunav 2024: कर्नाटक की उत्तर कन्नड़ लोकसभा सीट पर बीजेपी का लंबे अरसे से वर्चस्व रहा है. इस सीट पर बीजेपी के दमदार नेता रहे अनंत कुमार हेगड़े चुनाव लड़ते रहे थे. इस बार बीजेपी ने इस सीट पर विशेश्वर हेगड़े कागेरी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं कांग्रेस ने डॉ. अंजलि निंबालकर को चुनाव मैदान में उतारा है.

कांग्रेस की सीनियर नेता

डॉ. अंजलि निंबालकर कर्नाटक में कांग्रेस की सीनियर नेता और प्रवक्ता हैं. वे 2018 से कर्नाटक असेंबली में बेलगाम जिले की खानापुर सीट से एमएलए हैं. पार्टी ने इस बार उन्हें उत्तर कन्नड़ लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार घोषित किया है. वे लैप्रोस्कोपिक और स्त्री रोग में मास्टर डिग्री के साथ एमबीबीएस हैं. कर्नाटक असेंबली के लिए चुने गए 10 डॉक्टरों में से वे एक हैं. 

पारिवारिक जीवन

डॉक्टर अंजलि निंबालकर का जन्म 22 अगस्त 1976 को कर्नाटक के बेलगावी जिले के खानापुर में एक हिंदू मराठा परिवार में हुआ था.  उनका विवाह आईपीएस अधिकारी हेमंत निंबालकर से हुआ है. 

राजनीतिक करियर

अंजलि निंबालकर ने वर्ष 2018 में कर्नाटक असेंबली के लिए खानपुर से चुनाव लड़ा और बीजेपी के विट्ठल हलगेकर के खिलाफ जीत हासिल की. इसके बाद उन्होंने 2020 में उन्होंने बेलगाम डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के निदेशक का चुनाव लड़ा. इस इलेक्शन में उन्हें बीजेपी के अरविंद चंद्रकांत पाटिल से हार झेलनी पड़ी.

पिछले साल कर्नाटक असेंबली के चुनाव में उनकी टक्कर फिर से बीजेपी उम्मीदवार विट्ठल हलगेकर से हुई, जिसमें हलगेकर ने उन्हें करीब 54 हजार वोटों से हरा दिया. अब कांग्रेस ने उन्हें उत्तर कन्नड़ सीट से लोकसभा चुनाव मैदान में उतारा है. देखना है कि इस बार उनका भाग्य क्या कहता है. आइए जानते हैं कि उनका सोशल स्कोर कितना है. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

TAGS

Trending news