नवनीत राणा: बीजेपी के फायरब्रांड नेताओं में शुमार होता है इनका नाम, लीडर सोशल स्कोर तो जानिए
Advertisement
trendingNow12249479

नवनीत राणा: बीजेपी के फायरब्रांड नेताओं में शुमार होता है इनका नाम, लीडर सोशल स्कोर तो जानिए

Navneet Rana Profile: अमरावती से लोकसभा सांसद नवनीत कौर राणा पहले मॉडलिंग किया करती थी. फिर कुछ साल तक तेलुगू फिल्मों में काम किया. रवि राणा से शादी के बाद वह राजनीति में आ गईं.

नवनीत राणा: बीजेपी के फायरब्रांड नेताओं में शुमार होता है इनका नाम, लीडर सोशल स्कोर तो जानिए

Navneet Rana News: नवनीत कौर राणा की गिनती उन नेताओं में होती है जो डंके की चोट पर अपनी बात कहती हैं. मुंबई में जन्मी और पली-बढ़ी नवनीत का परिवार पंजाबी मूल का है. उनके पिता सेना में थे. 12वीं के बाद नवनीत ने पढ़ाई छोड़ दी और मॉडलिंग करने लगीं. फिर फिल्मों का रुख किया. कन्नड़ फिल्म से डेब्यू के बाद नवनीत ने तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा. वहां कुछ साल काम करने के बाद उन्होंने फरवरी 2011 में निर्दलीय विधायक रवि राणा से शादी कर दी. पति की तरह नवनीत कौर राणा ने भी राजनीति में हाथ आजमाया है. वह 2014 के आम चुनाव में एनसीपी के टिकट पर हार गई थीं. 2019 में उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अमरावती से चुनाव जीता. उन्हें कांग्रेस और NCP का समर्थन हासिल था. दो महीने पहले, मार्च 2024 में नवनीत औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल हो गईं. बीजेपी ने उन्हें अमरावती सीट से ही टिकट दिया है. 'ज़ी न्यूज़' ने चुनावी मैदान में उतरे नेताओं का सोशल स्कोर निकाला है. इसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहते हैं. इस आर्टिकल में हम नवनीत कौर का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे.

नवनीत कौर राणा के बारे में जानकारी

नवनीत कौर का जन्म 6 अप्रैल 1985 को हुआ था. मॉडलिंग और फिल्मी करियर के बाद, 2014 से उनका सियासी सफर शुरू हुआ. 2014 में नवनीत ने संसद पहुंचने की पहली कोशिश की लेकिन नाकाम रही. 2019 में उन्होंने NCP और कांग्रेस के समर्थन से अमरावती सीट पर शिवसेना के आनंदराव को हराया. एक निर्दलीय सांसद के रूप में नवनीत कौर का अभी तक का सफर विवादों से घिरा रहा है. उन पर फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनवाने के आरोप लगे. फिर 'मातोश्री' के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर भी विवाद हुआ.

नवनीत कौर राणा का लीडर सोशल स्कोर

नवनीत राणा का ओवरऑल स्कोर 36 है. उन्होंने इंस्टाग्राम, X और डिजिटल लिस्निंग में 60+ स्कोर मिला है.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

TAGS

Trending news