प्रभा मल्लिकार्जुन: वो नेता जो बन सकती है दावणगेरे की पहली महिला MP, लीडर सोशल स्कोर जानिए
Advertisement
trendingNow12249495

प्रभा मल्लिकार्जुन: वो नेता जो बन सकती है दावणगेरे की पहली महिला MP, लीडर सोशल स्कोर जानिए

Prabha Mallikarjuna Profile: प्रभा मल्लिकार्जुन कर्नाटक के दिग्गज कांग्रेस नेता और दावणगेरे दक्षिण विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा की बहू हैं. वे दावणगेरे की पहली महिला सांसद बन सकती हैं.

प्रभा मल्लिकार्जुन: वो नेता जो बन सकती है दावणगेरे की पहली महिला MP, लीडर सोशल स्कोर जानिए

Prabha Mallikarjuna News: प्रभा मल्लिकार्जुन ने पहली बार चुनावी मैदान में कदम रखा है. कांग्रेस ने उन्हें कर्नाटक की दावणगेरे सीट से लोकसभा चुनाव 2024 का प्रत्याशी बनाया है. 48 वर्षीय प्रभा पेशे से डेंटिस्ट हैं. वह जिला प्रभारी मंत्री एसएस मल्लिकार्जुन की पत्नी और अनुभवी कांग्रेस नेता और दावणगेरे दक्षिण विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा की बहू हैं. जाहिर है, राजनीति से उनका सरोकार नया नहीं है. परिवार के साथ वह पिछले दो दशक से एरिया में कांग्रेस की रणनीति बनाने में भूमिका निभाती रही हैं. हालांकि, औपचारिक तौर पर वह राजनीति में उतनी सक्रिय नहीं रही हैं. दिलचस्प बात यह है कि दावणगेरे में पहली बार दो महिलाओं के बीच मुकाबला होगा - प्रभा का मुकाबला बीजेपी की गायत्री सिद्धेश्वरा से है. 'ज़ी न्यूज़' ने चुनावी मैदान में उतरे नेताओं का सोशल स्कोर निकाला है. इसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहते हैं. इस आर्टिकल में हम प्रभा मल्लिकार्जुन का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे.

प्रभा मल्लिकार्जुन का परिचय

प्रभा मल्लिकार्जुन की वेबसाइट के अनुसार, उनका जन्म 15 मार्च 1976 को दावणगेरे तालुक के कक्कड़गोला गांव में रहने वाले किसान परिवार में हुआ था. चूंकि वह डेंटिस्ट हैं तो उनका फोकस हेल्थ केयर और सोशल सर्विस पर रहा है. वेबसाइट के मुताबिक, प्रभा ने हेल्थ के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए कई  वर्कशॉप और प्रोग्राम ऑर्गनाइज कराए हैं. 

प्रभा मल्लिकार्जुन का लीडर सोशल स्कोर

प्रभा मल्लिकार्जुन का ओवरऑल स्कोर 6 है. उन्हें यूट्यूब पर सबसे ज्यादा स्कोर (64) मिला है. प्रभा का फेसबुक स्कोर 0 है.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

TAGS

Trending news