Rajeev Chandrashekhar: कौन हैं राजीव चंद्रशेखर? शशि थरूर से लेंगे टक्कर, क्या है उनका लीडर सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12243973

Rajeev Chandrashekhar: कौन हैं राजीव चंद्रशेखर? शशि थरूर से लेंगे टक्कर, क्या है उनका लीडर सोशल स्कोर

Rajeev Chandrashekhar: 'ज़ी न्यूज़' का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है.  इस आर्टिकल में हम केरल के तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट के बीजेपी प्रत्याशी राजीव चंद्रशेखर का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे.

Rajeev Chandrashekhar: कौन हैं राजीव चंद्रशेखर? शशि थरूर  से लेंगे टक्कर, क्या है उनका लीडर सोशल स्कोर

Rajeev Chandrashekhar: भारत में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी लगातार बढ़ रही है. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों चुनाव जीतने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में हर प्रत्याशी, नेता और जनता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता जमकर प्रचार कर रहे हैं.

इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. 'ज़ी न्यूज़' का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है.  इस आर्टिकल में हम केरल के तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट के बीजेपी प्रत्याशी राजीव चंद्रशेखर का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे.

कौन हैं राजीव चंद्रशेखर 
राजीव चंद्रशेखर का जन्म 
31 मई 1964 को गुजरात के अहमदाबाद के एक मलयाली परिवार में हुआ. राजीव इस समय में मोदी सरकार में सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री हैं. इससे पहले वह बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता थे. वह केरल से बीजेपी के चौथे केंद्रीय मंत्री भी हैं. जुलाई 2021 में मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद दूसरे मोदी मंत्रालय में चंद्रशेखर राज्य मंत्री बने. जुपिटर कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड के बोर्ड के संस्थापक और सलाहकार भी हैं. 

तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट
केरल का तिरुवनंतपुरम देश के सबसे हाई-प्रोफाइल निर्वाचन क्षेत्रों में से है. बीजेपी ने राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर को मैदान में उतारकर स्पष्ट संदेश दिया है कि उसके लिए दक्षिण कितना अहम है. राजीव का मुकाबला यहां कांग्रेसी दिग्गज शशि थरूर से है. थरूर लगातार चौथी जीत को लेकर आश्वस्त हैं. यहां दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोट पड़े थे. 

सोशल मीडिया
राजीव चंद्रशेखर राजनीतिक चर्चाओं और अपने विचारों को अधिकतम लोगों तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल खूब करते हैं, तभी तो उनके  X (पहले ट्विटर) पर करीब 3 लाख 50 हजार के करीब फॉलोअर्स हैं. उनके फेसबुक प्रोफाइल पर करीब 16 लाख फॉलोअर्स हैं.  इंस्टाग्राम अकाउंट पर 98 हजार फॉलोअर्स हैं. यह सभी आंकड़े खबर लिखने तक का है. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

 

TAGS

Trending news