एक हादसा और मेकर्स ने ऐन मौके पर बदल दिया फिल्म का क्लाइमेक्स, थियेटर में रो पड़े थे लोग
Advertisement
trendingNow12169725

एक हादसा और मेकर्स ने ऐन मौके पर बदल दिया फिल्म का क्लाइमेक्स, थियेटर में रो पड़े थे लोग

आज हम आपको ऐसी फिल्म के बारे में बताएंगे जिसे रिलीज हुए 40 साल बीत गए हैं. लेकिन ये ऐसी फिल्म थी जिसे देखने के बाद लोग थियेटर से रोते हुए निकले थे. यहां तक कि फिल्म की शूटिंग के दौरान मेकर्स ने इसका क्लाइमेक्स तक बदल दिया था.

 

अमिताभ बच्चन

Coolie Film Climax Changed: कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जिनका क्लाइमेक्स देखने के बाद दर्शकों का रो-रोकर ऐसा हाल हो जाता है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा जाती है. ऐसी ही एक फिल्म 40 साल पहले रिलीज हुई थी. इस फिल्म का क्लाइमेक्स तो अलग था लेकिन उस वक्त फिल्म के लीड हीरो के साथ कुछ ऐसा हो गया था कि मेकर्स ने ऐन मौके पर फिल्म का क्लाइमेक्स बदल दिया और मेकर्स मालामाल हो गए. जानिए इस फिल्म के बारे में...

'कुली' की शूटिंग के दौरान हुआ हादसा
ये फिल्म कोई और नहीं बल्कि मेगा स्टार बिग बी की फिल्म 'कुली' है. 'कुली' फिल्म 2 दिसंबर,1983 को रिलीज हुई थी. यानी कि इस आने वाले दिसंबर में फिल्म को रिलीज हुए 41 साल हो जाएंगे. इस फिल्म की शूटिंग साल 1982 में हो रही थी. तभी शूटिंग के एक सीन के दौरान हादसा हो गया और अमिताभ बच्चन अस्पताल में भर्ती हो गए. ये सीन था जिसमें अमिताभ बच्चन और पुनीत इस्सर के बीच फाइट हो रही है. इस सीन के दौरान बिग बी को चोट लग गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उस वक्त अमिताभ बच्चन जिस अस्पताल में भर्ती थे फैंस की लंबी कतारें लग गई थीं. हर कोई बस अपने स्टार को सही सलामत देखने की दुआ कर रहा था. हालांकि सबकी दुआ असर लाई और लंबे वक्त बाद बिग बी ठीक हो गए. इसके बाद दोबारा कुछ वक्त बाद बाकी फिल्म की शूटिंग शुरू की.

'नहीं थे पैसे, बेचा घर, कार, माइक्रोवेब तक' जब रणदीप हुड्डा की हो गई थी ऐसी हालत

 

आखिर में बदला क्लाइमेक्स
'कुली' फिल्म का जो पहले क्लाइमेक्स था उसमें हीरो को अंत में मरना होता है. लेकिन फिल्म के निर्देशक मनमोहन देसाई ने उस वक्त के हालात को देखकर ऐसा क्लाइमेक्स रखना ठीक नहीं समझा. उन्हें लगा कि ऐसा करने से फैंस नाराज ना हो जाए, जिसकी वजह से उन्होंने लीड हीरो को आखिर तक जिंदा रखा. 

गुत्थी बनकर लौटे सुनील ग्रोवर, 3 सितारों संग गाड़ी में बैठाकर पहुंचे कपिल; 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' FIRST PHOTOS

 

 

थियेटर से रोते हुए निकले लोग 
खबरों की मानें तो जब ये फिल्म रिलीज हुई थी तो ब्लॉकबस्टर साबित हुई. फिल्म ने उस वक्त करीबन 18 करोड़ का कलेक्शन किया था. कई रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि इस फिल्म को देखने के बाद थियेटर से लोग रोते हुए बाहर निकले थे.

 

Trending news