खलनायक की दीवानगी में परिवार से बगावत करने को भी तैयार थी ये एक्ट्रेस, पर एक धमाके ने बिखेर दिया रिश्ता
Advertisement
trendingNow11857222

खलनायक की दीवानगी में परिवार से बगावत करने को भी तैयार थी ये एक्ट्रेस, पर एक धमाके ने बिखेर दिया रिश्ता

Bollywood Famous Love Story: कहते हैं इश्क वो बला है जो दिमाग से परे सिर्फ और सिर्फ दिल की सुनता है. बॉलीवुड में भी ऐसे कई दीवाने हुए जो प्यार की खातिर परिवार से भी बगावत करने को राजी थी. माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की कहानी भी कुछ ऐसी ही थी.

खलनायक की दीवानगी में परिवार से बगावत करने को भी तैयार थी ये एक्ट्रेस, पर एक धमाके ने बिखेर दिया रिश्ता

Madhuri Dixit and Sanjay Dutt Love Story: बॉलीवुड की मशहूर प्रेम कहानियो में एक नाम संजय दत्त (Sanjay Dutt) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) का भी है. भले ही आज दोनों बीता दौर भुलाकर अपनी-अपनी लाइफ में आगे बढ़ चुके हैं लेकिन जब भी बॉलीवुड में प्यार की बात हो तो इनका नाम जुबां पर आ ही जाता है. 90 के दशक में इनका प्यार परवान चढ़ा और मुकम्मल होने से पहले ही ये रिश्ता खत्म हो गया. दोनों एक दूसरे की मोहब्बत में इस कदर दीवाने थे कि परिवार से बगावत तक को तैयार थे. 

कई फिल्मों में साथ दिखी जोड़ी
माधुरी और संजय दत्त एक साथ कई फिल्मों में दिखे. थानेदार, कानून और साजन जैसी फिल्मों में ये जोड़ी साथ दिखी और कहा जाता है कि इन फिल्मों की शूटिंग के दौरान ही इनकी नजदीकियां बढ़ गई थीं. हैरानी की बात ये थी कि उस वक्त संजय दत्त ना सिर्फ शादीशुदा थे बल्कि एक बेटी के पिता भी बन चुके थे लेकिन फिल्म साजन के लिए जब दोनों आउटडोर शूटिंग पर गए तो एक दूसरे के साथ खूब समय बिताया और तब इनके बीच प्यार का इजहार हो गया. कहा जाता है कि उस वक्त दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे थे. 

fallback

आखिरकार दोनों को खलनायक में भी कास्ट कर लिया गया और इसलिए ज्यादा समय ये दोनों साथ ही बिताने लगे. शूटिंग सेट्स से निकलकर इनके प्यार के किस्से फिजाओं में फैलने लगे और इसकी भनक माधुरी के परिवार को भी हुई. लेकिन माधुरी का परिवार हरगिज नहीं चाहता था कि वो संजय दत्त से कोई रिश्ता रखे वो इसके सख्त खिलाफ थे पर रिपोर्ट्स की माने तो उस वक्त माधुरी संजय दत्त के प्यार में इस कदर दीवानी थीं कि परिवार से बगावत पर भी उतर आई थीं. उन्होंने इसके लिए अपने घरवालों को भी साफ-साफ कह दिया था लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि ये रिश्ता पल भर में चूर-चूर हो गया.

fallback

खलनायक की रिलीज से पहले हो गया धमाका
1993 में खलनायक रिलीज होती उससे पहले ही मुंबई धमाकों से दहल उठी. उस वक्त संजय दत्त शूटिंग के लिए मुंबई से बाहर थे लेकिन आर्म्स एक्ट के तहत उनका नाम भी इस केस से जुड़ गया. वो जैसे ही मुंबई आए पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. उन पर टाडा लगा दिया गया. बेल मिलने तक वो जेल में ही रहे. लेकिन जैसे ही इस केस में संजय का नाम जुड़ा तो माधुरी ने उनसे दूरी बना ली. कहा तो ये भी जाता है जेल से संजय ने माधुरी को कई फोन किए थे लेकिन एक का भी जवाब एक्ट्रेस ने कभी नहीं दिया और ये प्रेम कहानी यही पर खत्म हो गई. 

 

Trending news