Jaya Bachchan Birthday: बंगाली फैमिली में जन्मी जया भादुड़ी ऐसे बन गईं बच्चन परिवार की बहू, नहीं बनना चाहती थीं एक्ट्रेस
Advertisement
trendingNow12195820

Jaya Bachchan Birthday: बंगाली फैमिली में जन्मी जया भादुड़ी ऐसे बन गईं बच्चन परिवार की बहू, नहीं बनना चाहती थीं एक्ट्रेस

Jaya Bachchan Birthday: जया बच्चन आज अपना 76वां जन्मदिन मना रही हैं. जया का जन्म एक बंगाली परिवार में हुआ था, लेकिन आज भी बच्चन परिवार का अहम हिस्सा हैं. इतना ही नहीं, एक्ट्रेस होने के साथ-साथ जया राजनीति में भी एक्टिव हैं, लेकिन बेहद ही कम लोग ये जानते हैं कि वो कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं. 

बंगाली फैमिली में जन्मी जया ऐसे बन गई बच्चन परिवार की बहू, नहीं बनना चाहती थीं एक्ट्रेस

Jaya Bachchan Birthday Special: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा और पॉलिटिशियन जया बच्चन आज अपना 76वां जन्मदिन मना रही हैं. जया भादुड़ी का जन्म 9 अप्रैल, 1948 को मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक बंगाली ब्राह्मण परिवार में हुआ था. उनके पिता तरुण कुमार एक पत्रकार, लेखक और कवि थे. जया ने अपने करियर की शुरुआत 15 साल की उम्र में की थी. उनकी पहली फिल्म सत्यजीत रे की बंगाली फिल्म 'महानगर' थी. 

इसके बाद जया ने ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म 'गुड्डी' से बॉलीवुड में कदम रखा और यहीं की होकर रह गईं. जया बच्चन ने साल 1972 में अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'बंसी बिरजू' में काम किया था और यहीं दोनों की पहली मुलाकात हुई थी. इसके बाद दोनों ने साथ कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया. बताया जाता है कि जया पहली नजर में ही अमिताभ पर अपना दिल हार बैठी थीं. इतना ही नहीं, अमिताभ के लिए जया किसी से भी लड़ जाया करती थीं फिर चाहें वो उनके दोस्त ही क्यों न हो. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by S (@shwetabachchan)

ऐसे बनी जया बच्चन परिवार की बहू 

जया और अमिताभ की लव स्टोरी भी एक फिल्मी कहानी की तरह ही बेहद दिलचस्प है. जब साल अमिताभ की साल 1973 में आई फिल्म 'जंजीर' हिट हुई थी, तो वो जया के साथ इसका जश्न लंदन में मनाना चाहते थे, लेकिन जब इस बात की खबर अमिताभ बच्चन को लगी तो उन्होंने साफ कह दिया कि अगर साथ में लंदन जाना है तो पहले शादी करनी पड़ेगी, जिसके बाद दोनों ने 2 जून को सात फेरे लिए और 3 जून, 1973 को दोनों लंदन घूमने चले गए. इतना ही नहीं, जया अमिताभ बच्चन की एक फिल्म की कहानी भी लिख चुकी हैं. 

Big Update: 'बड़े मियां छोटे मियां' और 'मैदान' को लेकर बड़ी खबर आई सामने, जाने क्या है माजरा

नहीं बनना चाहती थीं एक्ट्रेस

बेहद की कम लोग ये बात जानते हैं कि जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन की फिल्म 'शहंशाह' की कहानी लिखी थी, जो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सुपरहिट रही. हालांकि, कई बात इस बात का भी खुलासा हुआ है कि जया एक वक्त पर एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं. दरअसल, वो बचपन से ही आर्मी में जाना चाहती थीं, लेकिन उस समय आर्मी की भर्ती में महिलाओं को केवल नर्स की जॉब दी जाती थी, जो वो नहीं करना चाहती थीं. नातिन व्या नवेली के पॉडकास्ट में जया ने कहा था कि उस समय महिलाओं को देखभाल करने में बेहतर समझा जाता था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by S (@shwetabachchan)

जया बच्चन की नेट वर्थ

वहीं, अगर जया बच्चन की नेट वर्थ के बारे में बात की जाए तो, कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, जया बच्चन करोड़ों की मालकिन हैं और वे एक लग्जरी लाइफ जीती हैं. उनके पास 57 हजार 507 रुपये कैश हैं, जबकि 10 करोड़ 11 लाख 33 हजार 172 रुपये बैंक खाते में मौजूद हैं. उनकी इन्वेस्टमेंट की बात करें तो जया ने शेयर, बॉन्ड और डिबेंचर में करीब 5 करोड़ 18 लाख 57 हजार 928 रुपये इन्वेस्टमेंट किए हैं. इसके अलावा उनके पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं. 51 लाख की घड़ियां और 9 लाख का एक पेन भी है. 

Trending news