Tiger Shroff Birthday: क्या आप जानते हैं टाइगर श्रॉफ का असली नाम? इस वजह से बदलना पड़ा
Advertisement
trendingNow12136429

Tiger Shroff Birthday: क्या आप जानते हैं टाइगर श्रॉफ का असली नाम? इस वजह से बदलना पड़ा

Tiger Shroff Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. टाइगर श्रॉफ ने बेहद ही कम समय में बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है. उनके स्टाइल और एक्शन को खूब पसंद किया जाता है. हालांकि, फैंस उनके असली नाम से वाकिफ नहीं हैं, जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

क्या आप जानते हैं Tiger Shroff का असली नाम? इस वजह से बदलना पड़ा

Tiger Shroff Birthday Special: बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार जैकी श्रॉफ और आयाशा श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ का जन्म 2 मार्च, 1990 को मुंबई में हुआ था. टाइगर आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत साजिद नाडियाडवाला की एक्शन-रोमांटिक फिल्म 'हीरोपंती' से की थी, जो साल 2014 में रिलीज हुई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. 

इस फिल्म से बतौर डेब्यू एक्टर के लिए उनको फिल्मफेयर अवार्ड से नवाजा गया था. इसके बाद टाइगर 'बागी' में नजर आए, जो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट रही. टाइगर श्रॉफ डांस और मार्शल आर्ट में भी काफी माहिर हैं, जिसका अंदाज फिल्मों में उनके डांस और एक्शन से लगाया जा सकता है. खास बात ये है कि टाइगर अपनी फिल्मों में तमाम एक्शन और स्टंट सीन खूद शूट करते हैं, जो फैंस को खूब पसंद आते हैं और हैरान भी करते हैं. 

ये है टाइगर श्रॉफ का असली नाम

अपने 10 साल के करियर में टाइगर ने लगभग 9-10 फिल्मों में काम कर चुके हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि टाइगर श्रॉफ का ये असली नाम नहीं है. जी हां, उनका असली नाम कुछ और है. टाइगर का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है. उनके करीबी बताते हैं कि बचपन में वो बहुत काटते और खरोंचते थे, जिसकी वजह से फिल्मों में एंट्री के बाद उनका नाम टाइगर रख दिया गया. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

टाइगर श्रॉफ की आने वाली फिल्म

टाइगर श्रॉफ बॉलीवुड में ऋतिक रोशन को अपना गुरु मानते हैं और उनके बड़े फैन भी हैं, जिनके साथ वो 'वॉर' फिल्म में नजर आ चुके हैं. वहीं, आने वाले समय में उनके काम की बात की जाए तो वो जल्द ही अक्षय कुमार के साथ 'बड़े मियां छोटे मियां' में नजर आने वाले हैं, जिसको लेकर उनके फैंस भी काफी एक्साइटेड हैं. फिल्म इस साल ईद के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी. 

Trending news