Vijay: साउथ के इस सितारे को लगा बड़ा झटका; हिंदी डब नहीं होगी रिलीज, हुआ टाइगर श्रॉफ को फायदा
Advertisement
trendingNow11900340

Vijay: साउथ के इस सितारे को लगा बड़ा झटका; हिंदी डब नहीं होगी रिलीज, हुआ टाइगर श्रॉफ को फायदा

South Films: साउथ की फिल्मों का हिंदी पट्टी में भी बड़ा मार्केट बन चुका है. लेकिन अब नई फिल्मों की रिलीज में मल्टीप्लेक्सों और फिल्म निर्माताओं के बीच तनाव पैदा हो गया है. नतीजा यह कि 19 अक्टूबर को आने वाली तमिल फिल्म लियो का हिंदी वर्जन उत्तर भारत में रिलीज नहीं हो पाएगा...

 

Vijay: साउथ के इस सितारे को लगा बड़ा झटका; हिंदी डब नहीं होगी रिलीज, हुआ टाइगर श्रॉफ को फायदा

South Hindi Dubbed Films: साउथ के सितारे विजय को बड़ा झटका लगा है. उनकी अगली फिल्म लियो का हिंदी संस्करण का थिएटरों में रिलीज न हो पाना लगभग तय हो गया है. उत्तर भारत में फिल्म चलने के चांस हैं, लेकिन निर्माताओं और थिएटरों की खींचतान के कारण यह फिल्म अब हिंदी में रिलीज नहीं हो पाएगी. फिल्म में संजय दत्त मुख्य विलेन हैं और इसलिए हिंदीवालों के लिए यह फिल्म बड़े आकर्षण का केंद्र हो सकती थी. असल में मल्टीप्लेक्सों और दक्षिण भारतीय निर्माताओं के बीच टकराव ने तूल पकड़ लिया है. साउथ में निर्माता अपनी फिल्मों को थिएटर रिलीज के केवल चार सप्ताह बाद ही ओटीटी प्लेटफार्मों पर रिलीज कर देते हैं. जबकि हिंदी में यह समय सीमा आठ हफ्ते की है.

मामला ओटीटी का
खबर आ रही है कि इसा विवाद के कारण कुछ मल्टीप्लेक्स चेनों ने ने दशहरे के के दौरान रिलीज होने वाली तमिल सुपरस्टार विजय की फिल्म लियो के हिंदी वर्जन को प्रदर्शित करने से इनकार कर दिया है. बीते अगस्त में रजनीकांत की फिल्म जेलर के समय भी कुछ मल्टीप्लेक्स चेनों ने यही कदम उठाया था. लियो के चार हफ्ते बाद ओटीटी पर जाने की संभावनाओं की वजह से फिल्म के आईमैक्स स्क्रीन के रिलीज पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. अगर फिल्म आईमैक्स में रिलीज नहीं होती, तो फिल्म को बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है. हालांकि मल्टीप्लेक्स चेन इस मुद्दे पर खुलकर कुछ कहने से इंकार कर रही हैं.

गणपत को फायदा
ओटीटी प्लेटफार्म लगातार सिनेमा के लिए चुनौती बन रहे हैं. कई फिल्में अब डायरेक्ट भी इन प्लेटफॉर्मों पर भी रिलीज हो रही है. हिंदी पट्टी के मल्टीप्लेक्स चेन लगातार साउथ के निर्माताओं से अनुरोध कर रहे हैं कि वे ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर रिलीज को चार की जगह आठ सप्ताह करें. इस बीच लियो का हिंदी में रिलीज न होना, दशहरे पर आ रही टाइगर श्रॉफ स्टारर गणपत-पार्ट 1 के लिए अच्छी खबर है. लियो 19 अक्टूबर को थिएटरों में रिलीज हो रही है और यह एक्शन-थ्रिलर फिल्म है. जबकि गणपत पार्ट-1 थिएटरों में 20 अक्टूबर को आएगी. यह फिल्म एक फ्यूचरिस्टिक-एक्शन थ्रिलर है. जिसमें टाइगर के साथ कृति सैनन और अमिताभ बच्चन भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे.

Trending news