Quick Samosa Recipe: इस तरीके से क्रिस्पी समोसे बनाकर मेहमानों को खिलाएं, ये रही रेसिपी
Advertisement
trendingNow11336197

Quick Samosa Recipe: इस तरीके से क्रिस्पी समोसे बनाकर मेहमानों को खिलाएं, ये रही रेसिपी

Punjabi Samosa: आज हम आपके लिए पंजाबी स्टाइल में समोसा बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं, जिसमें स्टेप बाइ स्टेप पूरी विधी को बताया गया है.

फाइल फोटो

Easy Snack Idea: समोसे खाने में बड़े ही लजीज लगते हैं. इन्हें अलग-अगल तरह की चटनी के साथ सर्व किया जाता है. घर पर कोई मेहमान आ जाए या फिर शाम को कोई बढ़िया नाश्ता करने का मन हो तो सबसे पहले समोसे का ख्याल आता है. चाय और समोसे का तो काम्बिनेशन भी खूब चलन में है. वहीं बरसात में इसे खाने का मजा दोगुना हो जाता है. आज यहां हम आपके लिए पंजाबी स्टाइल में समोसा बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं.

आवश्यक सामग्री
पंजाबी समोसा बनाने के लिए आपके पास अजवायन, मैदा, नमक, मैदा, तेल, जीरा सधनिया, सौंफ, हींग, अदरक, मिर्च, मटर, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर,आमचूर, गरम मसाला, काली मिर्च, नमक, आलू, काजू और किशमिश होनी चाहिए.

ऐसे बनाएं समोसा
सबसे पहले एक बर्तन में आटा लें और उसमें अजवायन, नमक मिलाएं, फिर इसमें आधा कप तेल डालकर खस्ता करें. उसके बाद इसे पानी के मदद से गूंथ लें और 20 मिनट के लिए ढक कर रख दें. इसके बाद स्टफिंग बनाने के लिए एक कढ़ाई में जीरा धनिया, सौंफ, हींग, अदरक, मिर्च डालकर फ्राइ करें. फिर उसमें मटर डालकर फ्राई करें. फिर इस मैटिरियल में कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर, आमचूर, गरम मसाला, काली मिर्च और स्वाद के अनुसार नमक डालकर भूनें और उसके बाद पहले से उबले और मैश्ड आलू को मिलाएं. फिर सभी को मिक्स करें. आखिर में इसमें काजू और किशमिश को भी मिलाएं. इसके बाद कढ़ाई में तेल गर्म करें और आटे से कोन बनाकर उसमें स्टफिंग को डालें और सील कर दें. जब तेल गर्म हो जाए तो उसे तेल में डालकर डीप फ्राई करें. अब आपके समोसे चटनी के साथ सर्व करने के लिए तैयार है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news