Advertisement
trendingPhotos2022981
photoDetails1hindi

Winter Skin Care: सर्दियों में रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये 1 चीज, सुबह तक पाएं मुलायम-मखमली त्वचा

सर्दियों में स्किन का खराब होना काफी आम बात है. लोगों को बालों और चेहरे से जुड़ी काफी परेशानी होती है. नारियल का तेल शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है. अगर आप इसको रोजाना रात के समय चेहरे पर लगाकर सोते हैं तो आपको कई फायदे देखने को मिलेंगे. 

चेहरे की कई समस्याएं दूर

1/5
चेहरे की कई समस्याएं दूर

नारियल का तेल शरीर और चेहरे की कई परेशानियों को दूर करने के लिए काफी फायदेमंद होता है. अगर आप इसे रात में लगाकर सोते हैं तो चेहरे की कई समस्याएं दूर हो जाती है और चेहरे आपका खिला-खिला होता है.

चेहरे के दाग-धब्बे साफ

2/5
चेहरे के दाग-धब्बे साफ

नारियल के तेल को रोजाना चेहरे पर लगाकर सोने से चेहरे के दाग-धब्बे साफ हो जाते हैं. हरे पर कई जिद्दी निशान को भी आप आसानी से हटा सकते हैं. इससे आप मसाज भी कर सकते हैं.

 

मसाज

3/5
मसाज

अगर आप चाहते हैं की दिनभर आपका चेहरा निखरता रहे तो आपको चेहरे पर नारियल तेल लगाकर सोना होगा इससे आपकी चेहरा ग्लो करने लगता है.  चेहरे पर सर्कुलर मोशन में भी आप मसाज कर सकते हैं.

एक्ने

4/5
एक्ने

कई लोगों को काफी एक्ने की परेशानी रहती है और इससे निजात पाने के लिए कई चीजों का उपयोग भी करते हैं लोकिन फिर भी कुछ नहीं होता है. आप नारियल के तेल को चेहरे पर लगाकर एक्ने से छूटकारा पा सकते हैं.

चेहरे पर झुर्रियां

5/5
चेहरे पर झुर्रियां

चेहरे पर झुर्रियों की समस्या काफी लोगों को होती है और इससे लोग काफी परेशान रहते हैं. अगर आपको भी ये परेशानी है तो आप नारियर के तेल को रोजाना चेहरे पर लगा सकते हैं.   

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़