Vibhav Kumar: अपने PA की गिरफ्तारी पर आई केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'चलो सबको एक साथ पकड़ लो'
Advertisement
trendingNow12254306

Vibhav Kumar: अपने PA की गिरफ्तारी पर आई केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'चलो सबको एक साथ पकड़ लो'

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी दफ्तर की ओर मार्च निकालने से पहले अपने दफ्तर पर आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेंस में बीजेपी पर हमला बोलते हुए किन चार बातों पर फोकस किया, आइए उनके बारे में आपको बताते हैं.

Vibhav Kumar: अपने PA की गिरफ्तारी पर आई केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'चलो सबको एक साथ पकड़ लो'

Arvind Kejriwal PC: रविवार का दिन आम आदमी पार्टी (AAP) और उसके नेताओं के लिए काफी गहमागहमी से भरा रहा. 'आप' के सुप्रीमो और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी दफ्तर की ओर मार्च निकालने से पहले पीएम मोदी पर एक बार फिर जमकर आरोप लगाते हुए अपनी पार्टी को कुचल दिए जाने की बात कही. केजरीवाल ने अपनी आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में चार बातों पर जोर दिया. केजरीवाल ने कहा कि उन्हें बीजेपी में मौजूद अपने सूत्रों से पता चला है कि आम आदमी पार्टी को खत्म करने की साजिश रची जा रही है. बकौल अरविंद केजरीवाल इस मुहिम की कमान खुद पीएम मोदी ने संभाली है.

बीजेपी पर चार आरोप और अपने पीए का बचाव

केजरीवाल ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि बीजेपी ने खुद उन्हें समेत सभी बड़े नेताओं को जेल में डाल दिया. अब AAP को कुचलने के लिए BJP नए फॉर्मूले पर काम कर रही है. इस मुहिम में अब कथित शराब घोटाले में पार्टी के बाकी लोगों को भी गिरफ्तार करवाया जा सकता है. केजरीवाल ने कहा, 'मैं खुद, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, सत्येंद्र जैन को जेल भेज चुके हैं. अब राघव चढ्ढा और कैलाश गहलोत जैसे नेताओं को जेल भेजने की तैयारी है. कल को ये सौरभ भारद्वाज को गिरफ्तार कर लेंगे. इन्हें बताओ कोई कि अगर कोई भी भ्रष्टाचार होता है तो हम खुद ही उसे बाहर निकल देते हैं. अब देखो कल इन्होंने मेरे पीए को गिरफ्तार कर लिया. अब देखिए आगे किसका-किसका नंबर आता है?'

गौरतलब है कि अपने पीए पर स्वाती मालीवाल द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों और विभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में ये केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया थी.

अरविंद केजरीवाल ने आगे ये भी कहा कि बीजेपी वाले चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी के खाते सीज़ कर देंगे. तीसरा आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा कि वो लोग आम आदमी पार्टी के दफ्तर पर ताला लगवा देंगे और चौथा किसी भी हद तक जाकर कुछ अप्रत्याशित काम करवा देंगे.

'दम है तो गिरफ्तार कर लो वरना हार मान लो....'

आप सुप्रीमो केजरीवाल ने कल ही रविवार को बीजेपी दफ्तर की ओर मार्च निकालने का आह्वान किया था. हालांकि इसके लिए उनकी पार्टी ने दिल्ली पुलिस से कोई इजाजत नहीं ली थी. ऐसे में अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस को आगे बढ़ाते हुए केजरीवाल ने कहा कि देखना है कि वो बीजेपी की ऐसी हरकतों से तंग आ गए हैं. ऐसे में वो बीजेपी को चैलेंज करते हैं कि चलो एक बार में हम सबको गिरफ्तार कर लो. अगर बीजेपी वालों ने हमें अपने दफ्तर आने से रोका तो हम वहीं सड़क पर बैठ जाएंगे. मैं चैलेंज करता हूं कि या तो हमें आने दो और अगर हम लोगों को रोका तो ये आपकी हार होगी. 

केजरीवाल ने जो आरोप लगाए उनका लब्बोलुवाब ये है कि केजरीवाल के अनुमान के मुताबिक 'AAP के नेताओं की गिरफ्तारी का सिलसिला जारी रहेगा'. उन्होंने ये भी कहा, 'AAP पार्टी एक विचार है, जिसके नेताओं को जेल में डालकर या मारकर खत्म नहीं किया जा सकता है. केजरीवाल को जेल में डालेंगे तो ये धरती हजार केजरीवाल पैदा कर देगी. आने वाले दिनों में उनके नेताओं पर और भी गंदे आरोप यानी लांक्षन लगाए जा सकते हैं. क्योंकि ये लोग किसी भी हद तक नीचे गिरकर सारी हदें पार कर सकते हैं. 25 मई को दिल्ली में वोटिंग और पंजाब में 1 जून को होने वाली मीटिंग तक इनकी साजिशों का दौर और तेज होगा. लेकिन हम लोग डरने वाले नहीं है.'

दिल्ली पुलिस ने दी थी चेतावनी

इससे पहले अरविंद केजरीवाल के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने कहा था कि आम आदमी पार्टी ने पुलिस से कोई परमिशन नहीं मांगी है. ऐसे में अगर केजरीवाल या उनकी पार्टी किसी तरह का प्रदर्शन करती है तो उन्हें आम आदमी पार्टी के दफ्तर से आगे नहीं जाने दिया जाएगा. जब प्रोटेस्ट रोका गया तो वहां सभी नेता धरने पर बैठ गए. मार्च के दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई. वहीं सीएम केजरीवाल के बयान के मुताबिक आधे घंटे रोड पर बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी हुई और फिर प्रोटेस्ट खत्म हो गया और लोग अपने घर चले गए.

Trending news