Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ कब तक बने रहेंगे टीम के कोच, साउथ अफ्रीका की सीरीज के बाद होगा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2003460

Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ कब तक बने रहेंगे टीम के कोच, साउथ अफ्रीका की सीरीज के बाद होगा फैसला

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट अभी पूरी तरह तैयार नहीं है. इसी को लेकर बीसीसीआई सचिव ने एक बड़ा अपडेट दिया है. वहीं उन्होंने साथ ही हार्दिक की मैदान पर संभावित तैयारी पर भी बात की है.

 

Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ कब तक बने रहेंगे टीम के कोच, साउथ अफ्रीका की सीरीज के बाद होगा फैसला

Rahul Dravid: भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट अभी पूरी तरह तैयार नहीं है. इसी को लेकर बीसीसीआई सचिव ने एक बड़ा अपडेट दिया है. वहीं उन्होंने साथ ही हार्दिक की मैदान पर संभावित तैयारी पर भी बात की है.

भारतीय टीम एक बार फिर वर्ल्ड कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन पर खेलेगी. राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर भी साथ गए हैं. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज से ही 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. वहीं इसी बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह ने द्रविड़ के कोच के तौर पर भविष्य के बारे में बात की है. 

साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद होगा फैसला
राहुल द्रविड़ के कोच रहते ही भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 में हार झेलनी पड़ी थी. उस हार के बाद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ एक बार कोच के तौर पर नजर आएंगे.  वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज मुख्य कोच की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण ने निभाई थी. 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनकी टीम के कार्यकाल पर अंतिम फैसला साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के बाद लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमने अभी उनका कार्यकाल बढ़ाया है, लेकिन हमने अभी कॉन्ट्रैक्ट पर अंतिम रूप नहीं दिया है. हमारे पास बिल्कुल भी समय नहीं था और हमने उनके साथ बैठक भी की थी. हम आपसी सहमति पर कार्यकाल बढ़ाने में सहमत हुए थे. उनके दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर लौटने के बाद हम फिर से मीटिंग करेंगे.

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, दिसंबर-2023 में होने जा रहा है भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच

हार्दिक पर दिया अपडेट

वहीं जय शाह ने इसी के साथ बताया कि चोट से उबर रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज तक फिट हो सकते हैं. हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में एक मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. इसी कारण वह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे. शाह ने कहा कि हार्दिक की फिटनेस पर पूरी तरह से निगरानी रखी जा रही है. हार्दिक एनसीए में कड़ी मेहनत कर रहे हैं और जब वह फिट हो जाएंगे तो हम जानकारी दे देंगे. वह शायद अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले भी फिट हो सकते है. इसी के साथ ही जय ने कहा कि बीसीसीआई की अपनी जमीन पर बन रहा नया एनसीए अगले साल अगस्त से काम करना शुरू कर देगी.

Trending news