Abhishek Banerjee: कोयला घोटाले में TMC नेता अभिषेक बनर्जी पर कानूनी शिकंजा, ED ने भेजा ये नोटिस
Advertisement
trendingNow11326625

Abhishek Banerjee: कोयला घोटाले में TMC नेता अभिषेक बनर्जी पर कानूनी शिकंजा, ED ने भेजा ये नोटिस

ED summon: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चल रहे कोयला घोटाला मामले (Coal scam case) में मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) को समन जारी क‍िया है. ईडी ने अभ‍िषेक बनर्जी को 2 सितंबर को एजेंसी के कोलकाता कार्यालय में पेश होने के लिए कहा है.

फाइल

ED summon Abhishek Banerjee: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) को ‘कोयला चोरी घोटाले’ (Coal Scam) की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए मंगलवार को समन जारी किया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी मीडिया के साथ साझा की है.

कोलकाता ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया

उन्होंने बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी को शुक्रवार की सुबह अपने कोलकाता स्थित कार्यालय में पेश होने को कहा है. ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘हमने अभिषेक बनर्जी को यहां अपने अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए तलब किया है.

दिल्ली से कोलकाता गई ईडी की टीम

आर्थिक अपराधों की जांच करने वाली केंद्रीय एजेंसी ईडी के अधिकारियों ने यह भी कहा, 'ईडी के कुछ अफसर नई दिल्ली से यहां पश्चिम बंगाल में अभिषेक बनर्जी से पूछताछ करने के लिए आएंगे.’ 

बीजेपी पर आरोप

तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को एक कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए आशंका जतायी थी कि केंद्रीय एजेंसियां उनके भतीजे और अन्य वरिष्ठ नेताओं को नोटिस भेज सकती है. गौरतलब है कि कोयला घोटाले से जुड़े इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल की सरकार और टीएमसी के नेता लगातार केंद्र की सरकार और बीजेपी नेताओं पर केंद्रीय एजेंसियों के जरिए विपक्ष के नेताओं को डराने और परेशान करने जैसे आरोप लगा रहे हैं.

अभ‍िषेक की पत्नी से हो चुकी है पूछताछ

ईडी ने जून के महीने में टीएमसी के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरुला बनर्जी से कोलकाता में करोड़ों रुपये के कोयला चोरी घोटाले की जांच के सिलसिले में पूछताछ की थी. एक अधिकारी ने बताया था क‍ि हम उनसे बैंकॉक में खाते से किए गए कुछ लेनदेन के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। उनके जवाब का मिलान उन लोगों के बयान से किया जाएगा, जिनसे इसी मामले में पहले पूछताछ की गई थी.

(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news