Brijendra Ola : कौन हैं झुंझुनू से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद ओला? जानें उनका पॉलिटिकल करियर और सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2240207

Brijendra Ola : कौन हैं झुंझुनू से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद ओला? जानें उनका पॉलिटिकल करियर और सोशल स्कोर

Jhunjhunu Lok Sabha Seat: राजस्थान के झुंझुनू लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद ओला (Brijendra Ola) की खूब चर्चा हो रही है. तो चहिए जानते हैं, कि बृजेंद ओला का पॉलिटिकल करियर और सोशल स्कोर क्या है?

 

Who is Brijendra Ola

Brijendra Ola : लोकसभा चुनाव में नेता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता तूफानी प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम राजस्थान के झुंझुनू सीट से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र ओला का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे. 

रह चुके हैं केंद्र में मंत्री

बृजेंद्र सिंह ओला झुंझुनूं विधानसभा से विधायक हैं. वे यहां से लगातार चार बार विधायक हैं और अब उनको कांग्रेस ने लोकसभा के लिए प्रत्याशी बनाया है. ओला खानदानी कांग्रेसी हैं और उनके पिता केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं. 1 जुलाई 1953 को झुंझुनूं के चिड़ावा तहसील के अरड़ावता में जन्में बृजेंद्र सिंह ओलाको  पहली बार लोकसभा का टिकट दिया गया है. ओला के पिता शीशराम ओला झुंझुनू लोकसभा सीट से सांसद और केंद्र में मंत्री भी रहे हैं.

मिल चुका है सर्वश्रेष्ठ विधायक का पुरस्कार

ओला को 2017 में सर्वश्रेष्ठ विधायक का पुरस्कार भी मिल चुका है. बृजेंद्र सिंह ओला अशोक गहलोत सरकार में राज्य मंत्री रहे हैं. लेकिन वे सचिन पायलट गुट से आते हैं. वे झुंझुनूं से कांग्रेस अध्यक्ष भी रह चुके हैं. बृजेंद्र सिंह ओला की पत्नी डॉ. राजबाला भी झुंझुनूं से कांग्रेस अध्यक्ष रह चुकी हैं. ओला की पुत्रवधु आकांक्षा ओला महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय पदाधिकारी हैं और बेटे अमित ओला चिड़ावा पंचायत समिति सदस्य हैं. 

अगर सोशल मीडिया पर सक्रियता की बात करें तो अतुल गर्ग अपनी सभाओं और लोगों के मिलन वाली तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. साथ ही वे कांग्रेस के बड़े नेताओं की भी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हैं. 

Disclaimer: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Brijendra Ola

Social Media Score

Scores
Over All Score 27
Digital Listening Score49
Facebook Score49
Instagram Score2
X Score53
YouTube Score0

TAGS

Trending news