Moradabad News: हाईवे पर काम शुरू नहीं होने से भड़के DM, इंजीनियर्स को भेजा थाने तो उड़ गए अधिकारियों के तोते
Advertisement
trendingNow12099147

Moradabad News: हाईवे पर काम शुरू नहीं होने से भड़के DM, इंजीनियर्स को भेजा थाने तो उड़ गए अधिकारियों के तोते

UP Moradabad News: यूपी मुरादाबाद में उत्तराखंड बॉर्डर तक जाने वाले हाईवे को चौड़ा करने के जुड़े प्रोजेक्ट पर काम शुरू न होने से डीएम मंगलवार को खफा हो गए. उन्होंने NHAI के इंजीनियरों को बुलाकर थाने पहुंचा दिया, जिससे अथॉरिटी के आला अफसरों के तोते उड़ गए.

 

Moradabad News: हाईवे पर काम शुरू नहीं होने से भड़के DM, इंजीनियर्स को भेजा थाने तो उड़ गए अधिकारियों के तोते

UP Moradabad News in Hindi: मुरादाबाद से उत्तराखंड बॉर्डर तक जाने वाले हाईवे को 4 लेन करने के प्रोजेक्ट को शुरू करने में हो रही देरी और काम में टालमटोल से डीएम मानवेंद्र सिंह मंगलवार को नाराज हो गए. उन्होंने पुलिस बुलाकर NHAI के 2 अधिकारियों को करीब 3 घंटे तक थाने में बिठा दिया. उनके इस कड़क रुख से प्रशासन में हड़कंप मच गया. मामले की सूचना NHAI के आला अधिकारियों को दी गई. जिन्होंने डीएम से संपर्क कर 2-3 दिन में काम शुरू करने का आश्वासन दिया. इसके बाद ही जिलाधिकारी का गुस्सा शांत हुआ और उन्होंने तय समय में काम शुरू करने या खामियाजा भुगतने की चेतावनी देकर अधिकारियों को थाने से रिहा करने का आदेश दिया. 

फिलहाल 2 लेन की है सड़क

रिपोर्ट के मुताबिक मुरादाबाद से ठाकुरद्वारा होकर उत्तराखंड को जाने वाली रोड अभी सिर्फ 2 लेन है, जबकि पिछले काफी समय से उसे 4 लेन हाईवे में बदलने के लिए सरकार ने प्रॉजेक्ट-2 को मंजूर किया हुआ है. हाईवे को जल्दी बनवाने के लिए डीएम मुरादाबाद की ओर से रास्ते में पड़ने वाली 90% भूमि का अधिग्रहण करके उसका पजेशन एनएचएआई को दिलाया जा चुका है. इसके बावजूद जब भी अधिकारियों से काम शुरू करने के लिए कहा जाता है तो वो टालमटोल कर देते हैं. 

काम शुरू न होने से भड़के डीएम

डीएम मानवेंद्र सिंह ने मंगलवार को इस प्रोजेक्ट का प्रोग्रेस जानने के लिए एनएचएआई के अधिकारियों को तलब किया. इसके बाद NHAI के जेई शांतनु कुमार और एई मो नावेद डीएम कार्यालय पहुंचे. जिलाधिकारी ने उनसे हाईवे से जुड़ी प्रगति रिपोर्ट मांगी तो वे बगले झांकने लगे और कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. इससे डीएम का चेहरा गुस्से से तमतमा गया.

इंजीनियर्स को भिजवा दिया थाने

जिलाधिकारी ने सिविल लाइंस थाने को फोन करके थाना प्रभारी रामप्रताप शर्मा को मय पुलिस बल डीएम कार्यालय बुला लिया. इसके बाद डीएम के आदेश पर NHAI के दोनों इंजीनियरों को हिरासत में लेकर थाने भिजवा दिया गया. जब NHAI के वरिष्ठ अधिकारियों को अपने दो इंजीनियर को थाने में बिठाए जाने की खबर मिली तो उनमें हड़कंप मच गया. इसके बाद इंजीनियरों को छुड़ाने के लिए मान-मनौव्वल का दौर शुरू हुआ.

NHAI अफसरों के फूल गए हाथ-पांव

NHAI के अधिकारियों ने डीएम मुरादाबाद मानवेंद्र सिंह से बात करके अगले 2- 3 दिन में प्रोजेक्ट पर काम शुरू करने का आश्वासन दिया. करीब 3 घंटे तक चले इस हंगामे के बाद डीएम ने दोनों अधिकारियों को रिहा करने का आदेश दिया. साथ ही चेतावनी दी कि अगर वे अपने वादे से मुकरे तो फिर आगे ज्यादा कठोर कार्रवाई की जाएगी. 

(इनपुट आकाश शर्मा)

Trending news