Noida News: क्रिकेट के पुराने दिग्गज खिलाड़ियों का सजेगा मैदान, नोएडा में खेली जाएगी बीसीएल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2240139

Noida News: क्रिकेट के पुराने दिग्गज खिलाड़ियों का सजेगा मैदान, नोएडा में खेली जाएगी बीसीएल

Big Cricket League: यूपी के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बहुत बडी खुशखबरी आई है. अगले महीने यानि जून से प्रदेश में खेली जाएगी एक नई और धमाकेदार क्रिकेट लीग. लीग के लिए औपचारिक घोषणा आज ही हुई है. पढ़िए पूरी खबर...

Noida News

Noida News: यूपी में अगले महीने जून से बिग क्रिकेट लीग (बीसीएल) के मुकाबले खेले जाएंगे. बुधवार शाम को लीग की औपचारिक घोषणा की गई है. लीग के पहले सत्र में 6 टीमे हिस्सा लेंगी. सभी टीमों में कुल मिलाकर करीब 30 पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे. ता इसके साथ ही 18 पूर्व प्रथम श्रेणी खिलाड़ी और 60 भारतीय क्रिकेटरों का भी चयन होगा. सभी टीमों के बीच 18 लाइव टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे. लीग की शुरुआत लखनऊ से होगी.   

6 टीमें होंगी आमने-सामने 
नोएडा के सेक्टर-18 स्थित एक होटल में बिग क्रिकेट लीग (बीसीएल) संस्थापक और अध्यक्ष पूर्व भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रुद्र प्रताप सिंह ने बताया कि इस बार भारत के साथ 30 से अधिक दूसरे देशों में टीवी और ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म पर लीग का लाइव प्रसारण किया जाएगा. लाग के उ‌द्घाटन सत्र में 6 टीम अवध लायंस, मुंबई मरीन्स, राजस्थान किंग्स, सदर्न स्पार्टन्स, बंगाल सानोस और नॉर्दर्न चैलेंजर्स एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी.

लोकल क्रिकेटरों को मिलेगा मौका
बिग क्रिकेट लीग (बीसीएल) महत्वाकांक्षी और प्रतिभाशाली लोकल क्रिकेटरों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक सुनहरा अवसर देगी. और सभी क्रिकेटरों को अपने क्रिकेट हीरोज के साथ खेलने का एक सुखद और अभूतपूर्व अनुभव प्रदान करेगा. पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि यह सिर्फ एक क्रिकेट लीग नहीं बल्कि देश की उन तमाम प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अवसर प्रदान करने के बारे में हैं जिन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर नहीं मिले हैं.

ट्रायल के बाद चुने गए खिलाडी 
बिग क्रिकेट लीग (बीसीएल) के वाइस प्रेसिडेंट और पूर्व वेस्टइंडीज के कप्तान कर्टनी वॉल्श ने बताया कि इस सीग में हम सबको बेहतरीन मैच देखने को मिलेंगे. इसी के साथ यह क्रिकेट लीग दुनिया भर के खिलाड़ियों की नई पीढ़ी को प्रेरणा देगी. साथ ही कर्टनी वॉल्श ने बताया कि इस बार पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों के अलावा स्थानीय खिलाड़ियों के चयन की प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए बोला गया है. इस बार कुल 28 हजार खिलाडियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. रजिस्ट्रेशन के बाद दिल्ली, अहमदाबाद, कोलकाता के साथ अन्य शहरों में भी 3 दिन के ट्रायल किए गए हैं और इसके बाद खिलाड़ियों को चुना गया है.

Trending news