RapidX in Ghaziabad: गाजियाबाद के रैपिड रेल यात्रियों को एक और तोहफा, साहिबाबाद स्टेशन पर कार हो सकेंगी चार्ज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2239793

RapidX in Ghaziabad: गाजियाबाद के रैपिड रेल यात्रियों को एक और तोहफा, साहिबाबाद स्टेशन पर कार हो सकेंगी चार्ज

Namo Bharat RapidX  News: गाजियाबाद के ईवी कार चालकों के लिए एक बड़ी अच्छी खबर आई है. नमो भारत रैपिड एक्स ट्रेन के इस स्टेशन पर अब कार चालकों को अपनी कार चार्ज करने की सुविधा मिलेगी. पढ़िए पूरी खबर...

Ghaziabad News

Ghaziabad News: यूपी के गाजियाबाद जिले के ईवी कार चालकों के लिए एक अच्छी खबर है. अब से नमो भारत रैपिड एक्स साहिबाबाद स्टेशन पर इलेक्ट्रॉनिक कार की चार्जिंग की सुविधा मिलेगी. नमो भारत ट्रेन के साहिबाबाद स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को आरटीएस अथॉरिटी की तरफ से एक नई सौगात दी गई है. इसमें यात्रियों को स्टेशन पर ही अपनी गाड़ी चार्जिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है. यहां अब अपनी गाड़ी पार्किंग में खड़ी करके जाने वाले यात्री अपनी यात्रा पूरी कर स्टेशन पर वापस आकर अपनी कार को पूरी तरह चार्ज किया हुआ पा सकेंगे. इस कारण यात्रियों की आगे की यात्रा आरामदायक हो सकेगी. 

तीन गाड़ियां हो सकती हैं एक साथ चार्ज
नमो भारत रैपिड एक्स साहिबाबाद स्टेशन पर एक समय में तीन गाड़ियों को चार्ज किया जा सकता है. इसके लिए एक ऐप को डाउनलोड करना होगा जिसकी मदद से आप अपनी चार्जिंग प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं. और साथ में चार्जिंग का भुगतान भी कर सकते हैं. एक अनुमान के मुताबिक एक कार को 80% तक चार्ज करने में लगभग 140 साथ रूपए के आसपास का खर्चा आएगा. यह खर्चा कार चार्ज में इस्तेमाल होने वाली बिजली की यूनिट के खर्चे के रूप में चार्ज किया जाएगा. इसे ऑनलाइन रूप में पे किया जा सकेगा. अपनी सुविधाओं के लिए पहचान बनाने वाली नमो भारत ट्रेन में चार्जिंग की सुविधा यात्रियों को देखकर अपने उपयोगशीलता में और इजाफा कर लिया है.

सोलर प्लांट से प्राप्त होगी ऊर्जा
यात्रियों को मिलने वाली इस सुविधा के लिए आरटीएस अथॉरिटी की आवश्यक ऊर्जा का 70% सौर ऊर्जा से प्राप्त करने की योजना है. इसके लिए सोलर प्लांट लगाने की योजना है.

और पढ़ें  -  उत्तराखंड में चारधाम यात्रा का आगाज, केदारनाथ-बद्रीनाथ रवाना होने के पहले निपटा लें ये 5 काम

और पढ़ें  -  अक्षय तृतीया पर दोस्तों और करीबियों को भेजें ये खास शुभकामनाएं, दिन बन जाएगा खास

Trending news