आकाश आनंद ने लोकसभा चुनाव से बनाई दूरी, बसपा नेता की सीतापुर रैली के बाद लिया गया फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2234520

आकाश आनंद ने लोकसभा चुनाव से बनाई दूरी, बसपा नेता की सीतापुर रैली के बाद लिया गया फैसला

Akash Anand Rally Cancel : पिछले दिनों आकाश आनंद की सीतापुर में चुनावी जनसभा थी. बसपा प्रत्‍याशी महेंद्र यादव के समर्थन में जनसभा के दौरान आकाश आनंद ने सरकार पर जमकर हमला बोला था.

Akash Anand

Akash Anand Rally Cancel : लोकसभा चुनाव के बीच बसपा ने बड़ा फैसला लिया है. बसपा ने राष्‍ट्रीय कोऑर्डिनेटर व बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद की यूपी में सभी रैलियां रद्द कर दी गई हैं. आकाश आनंद पर सीतापुर में आचार संहिता उल्‍लंघन का मामला दर्ज करने के बाद बसपा ने यह फैसला लिया है. आकाश आनंद को लोकसभा चुनाव से दूर करते हुए उन्‍हें दिल्‍ली भेज दिया गया है. 

चुनावी जनसभा में सरकार पर बोला था हमला 
दरअसल, पिछले दिनों आकाश आनंद की सीतापुर में चुनावी जनसभा थी. बसपा प्रत्‍याशी महेंद्र यादव के समर्थन में जनसभा के दौरान आकाश आनंद ने सरकार पर जमकर हमला बोला था. आकाश आनंद ने चुनावी जनसभा में कहा था कि जो सरकार अपनी बहन बेटियों पर अत्याचार होने दे, जो अपने बड़े बुजुर्गों को फ्री राशन के नाम पर जनता को गुलाम बनाकर रखें, ऐसी सरकार आतंकवादियों की होती है. ऐसी सरकार तालिबान और अफगानिस्तान में चलती है. 

भाषण में किन शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया था
आरोप है कि जनसभा में आकाश आनंद गद्दार और चोरों की सरकार जैसे शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया था. इतना ही नहीं बीजेपी को आतंकवादियों की सरकार तक कह डाला था. सीतापुर पुलिस ने उनके भाषण को भड़काऊ माना था. सीतापुर पुलिस के मुताबिक, आकाश आनंद के भाषण से हिंसा भड़कने का अंदेशा था.  

सीतापुर में दर्ज हुई थी पहली एफआईआर 
सीतापुर रैली के बाद आकाश आनंद पर आचार संहिता उल्‍लंघन का मामला दर्ज कर लिया गया था. यह आकाश आनंद पर पहली एफआईआर थी. बताया गया कि सीतापुर में आकाश आनंद के खिलाफ जब से एफआईआर हुई है, तब से वह चुनावी मैदान से पीछे हट गए हैं. तब से उनकी चार चुनावी जन सभा को बिना किसी कारण रद्द कर दी है. फिलहाल वह चुनाव प्रचार से दूर हो गए हैं. आकाश आनंद को उसी दिन रात दिल्ली भेज दिया गया. 

यह भी पढ़ें : ADR Report: 10 करोड़ की संपत्ति के मालिक राहुल के पास न बंगला-न गाड़ी, शेयरों में भारी निवेश
 

 

Trending news