Indian Navy Jobs: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक, इंडियन नेवी में निकली बंपर भर्ती, यहां देखें भर्ती से जुड़ी डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2009162

Indian Navy Jobs: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक, इंडियन नेवी में निकली बंपर भर्ती, यहां देखें भर्ती से जुड़ी डिटेल

 भारतीय नौसेना ने ड्रॉफ्ट्समैन, ट्रेड्समैन, चार्जमैन समेत कई पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. 18 दिसंबर से आवेदन शुरू हो रहे हैं. इसके तहत कुल 910 पदों पर भर्ती की जानी है. नीचे देखें भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल. 

Indian Navy Jobs: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक, इंडियन नेवी में निकली बंपर भर्ती, यहां देखें भर्ती से जुड़ी डिटेल

Indian Navy Recruitment 2023: भारतीय नौसेना ने ड्रॉफ्ट्समैन, ट्रेड्समैन, चार्जमैन समेत कई पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. 18 दिसंबर से आवेदन शुरू हो रहे हैं. इसके तहत कुल 910 पदों पर भर्ती की जानी है. नीचे देखें भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल. 

  1. Indian Navy Recruitment 2023: इंडियन नेवी में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए बढ़िया मौका है. भारतीय नौसेना ने ड्रॉफ्ट्समैन, ट्रेड्समैन, चार्जमैन समेत कई पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार नौसेना ने इस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट  joinIndiannavy.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. नीचे आवेदन से जुड़ी विस्तृत डिटेल दी गई है. 
  2. Indian Navy Recruitment 2023:  18 दिसंबर से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
    जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 18 दिसंबर 2023 से हो रही है. जो उम्मीदवार पात्र हैं और आवेदन के इच्छुक हैं वह ऑफिशियल वेबसाइट joinIndiannavy.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. ध्यान रहे आवेदन की लास्ट डेट 31 दिसंबर 2023 है. उम्मीदवारों को सलाह है कि तकनीकी दिक्कतों से बचने के लिए आखिरी तारीख बीतने से पहले ही अप्लाई कर लें. 
  3. Indian Navy Recruitment 2023:  कितने पदों पर होगी भर्ती 
    इंडियन नेवी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 910 पदों पर भर्ती की जानी है. जिसमें ट्रेड्समैन मेट (पूर्वी, पश्चिमी और दक्षिणी नौसेना कमान) के 610 पद, सीनियर ड्राफ्ट्समैन (इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, कंस्ट्रक्शन, कार्टोग्राफिक और आर्मामेंट) - 258 पद, चार्जमैन (गोला बारूद कार्यशाला और फैक्टरी) के 42 पद शामिल हैं. 
  4. Indian Navy Recruitment 2023: शैक्षिक योग्यता 
    ट्रेड्समैन मेट के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास और आईटीआई है. चार्जमैन के लिए, संबंधित विषय में बी.एससी./डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए, जबकि वरिष्ठ ड्राफ्ट्समैन के पास संबंधित विषय में आईटीआई/डिप्लोमा होना चाहिए. अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें. 
  5.  
  6. Indian Navy Recruitment 2023: ​आवेदन शुल्क और चयन प्रक्रिया
    आवेदन के इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों को 295 रुपये एग्जाम फीस का भुगतान करना होगा. इसका भुगतान आप ऑनलाइन कर सकते हैं.  एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/पूर्व सैनिक और महिलाओं को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है. उम्मीदवारों का चयन अप्लीकेशन फॉर्म की स्क्रीनिंग के बाद कंप्यूटर आधारित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें. यह भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी दी गई है. 
  7.  

Trending news